अब सरकारी इमारतों पर भी लगाए जाएंगे मोबाइल टावर, सरकार ने नई दूरसंचार नीति के तहत दी मंजूरी | MP Government Approved Telecommunications policy 2019

अब सरकारी इमारतों पर भी लगाए जाएंगे मोबाइल टावर, सरकार ने नई दूरसंचार नीति के तहत दी मंजूरी

अब सरकारी इमारतों पर भी लगाए जाएंगे मोबाइल टावर, सरकार ने नई दूरसंचार नीति के तहत दी मंजूरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 21, 2019/5:13 am IST

भोपाल: सरकार ने गुरुवार को एक अहम प्रस्ताव को मंजूरी दी है। दरसअल नई दूरसंचार नीति 2019 के तहत सरकार ने सरकारी इमारतों में मोबाइल टावर लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस संबंध में सरकार ने सभी जिला कलेक्टर और निगम प्रशासन को निर्देश भेजा जा सकता है।

Read More: बड़ा खुलासा, इस विधायक ने फर्जी तरीके से ले रखी थी भारतीय नागरिकता, केन्द्र ने की रदृ

मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने नगर पालिका नियम 2012 के नियमों संशोधन करते हुए नई दूर संचार ​नीति लागू की है। इस नीति के तहत अब सरकारी आवासों की इमारतों में मोबाइल टावर लगाया जा सकेगा। बताया गया कि इस काम के लिए मोबइल कंपनियों को नगर निगम आयुक्त नहीं बल्कि कलेक्टर से अनुमति लेनी होगी।

Read More: रेलवे ने रद्द की 300 से अधिक गाड़ियां, कहा- आपको हुई असुविधा के लिए खेद है, देखे पूरी लिस्ट

अस्पतालों और स्कूलों के साथ खेल मैदानों से दूरी
हालांकि सरकार ने सरकारी इमारतों में मोबाइल टावर लगाने की अनुमति दी है, लेकिन अस्पतालों और स्कूलों के साथ खेल मैदानों में टावर लगाने से मनाही है। नई दूर संचार ​नीति आज से ही पूरे प्रदेश में लागू कर दिया गया है।

Read More: कई न्यूड सीन्स देने के बाद इस एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा, बताई क्यों दिया सीन

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/U3S3eqEFG84″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers