महिला मंत्री ने अपनी ही पार्टी के नेताओं पर साधा निशाना, कहा- फूल छाप कांग्रेसियों से रहें सावधान | MP Government Minister Vijayalaxmi Sadho target Congress leaders

महिला मंत्री ने अपनी ही पार्टी के नेताओं पर साधा निशाना, कहा- फूल छाप कांग्रेसियों से रहें सावधान

महिला मंत्री ने अपनी ही पार्टी के नेताओं पर साधा निशाना, कहा- फूल छाप कांग्रेसियों से रहें सावधान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : February 27, 2020/6:06 pm IST

खरगोन: मध्यप्रदेश कांग्रेस पार्टी के नेता और मंत्री इन दिनों अपनी ही पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। कोई आगामी दिनों में राज्यसभा की टिकट को लेकर पार्टी के नेताओं के खिलाफ बोल रहा है, तो कोई पुराने मामलों को लेकर अपनी भड़ास निकाल रहा है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश सरकार की एक महिला मंत्री ने गुरुवार को अपनी पार्टी के नेताओं पर करारा प्रहार किया है।

Read More: लूट के बाद प्रेमी ने प्रेमिका पर किया जानलेवा हमला, घायल अवस्था में छोड़कर हुआ फरार

दरअसल महेश्वर क्षेत्र के आदिवासी इलाकों में विकास कार्यो का शिलान्यास करने पहुंची चिकित्सा शिक्षा एवं संस्कृति मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने अपनी पार्टी के ही नेताओं के खिलाफ विवादित बयान देते हुए कहा कि फुलछाप कांग्रेसी ही कांग्रेस की पीठ में छुरा घोंप रहे हैं। लोगों को इन फूल छाप कांग्रेसियों से सावधान रहने के साथ अब डरने की जरूरत नहीं है। मंत्री साधौ यही नहीं रुकी उन्होंने ग्रामीणों के सामने यह भी कह दिया कि शेर की खाल पहनकर कुछ भेड़िए बन गए हैं। लेकिन वो भेड़िए ही रहेंगे शेरनी से मुकाबला नहीं कर सकते हैं। ऐसे फुलछाप कांग्रेसी आदिवासियों का शोषण कर अमीर बन गए हैं और यही नकली कांग्रेसी क्षेत्र को खोखला कर रहे है।

Read More: कैबिनेट बैठक में बदलाव, अब 29 फरवरी को सतरेंगा में नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री निवास में होगी मंत्रिमंडल की मीटिंग

बता दें​ कि मंत्री साधौ का इशारा पूर्व पीसीसी चीफ रहे अरुण यादव और कृषि मंत्री सचिन यादव के कट्टर समर्थक माने जाने वाले महेश्वर के पूर्व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष अर्जुन ठाकुर की ओर था। सचिन यादव एक दौर में मंत्री साधौ के कट्टर समर्थक माने जाते थे, लेकिन 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद दोनों के बीच गहरी खाई हो गई। तब से लेकर आज तक महेश्वर की राजनीति में कांग्रेस पार्टी में ही दो धड़े काम कर रहे हैं।

Read More: जिला अस्पताल के नेत्र विभाग में भीषण आगजनी, मचीअफरातफरी, मरीजों को किया गया शिफ्ट

मंत्री साधौ गुरुवार को अपने महेश्वर विधानसभा के आशापुर सहित अन्य गांवो में लाखों रुपए की लागत से बने सामुदायिक भवनों का शिलान्यास और बर्तन वितरण कार्यक्रम में पहुंची थी। यहां कमलनाथ सरकार की केबिनेट मंत्री डॉ विजयलक्ष्मी साधौ ने किसी का नाम लिए बगैर अपनी ही पार्टी के विरोधी गुट के नेताओ के खिलाफ जमकर भड़ास निकालते हुए उन्हें फुलछाप कांग्रेसी बता दिया। मंत्री साधौ के इस सार्वजनिक बयान के बाद से खरगोन जिले की राजनीति में भूचाल मचा हुआ है।

Read More: भाजपा नेत्री के खिलाफ अजाक ​थाने में मामला दर्ज, वायरल हुआ था अश्लील गाली-गलौज का ऑडियो

उल्लेखनीय है कि मप्र में कांग्रेस को 15 साल के वनवास के बाद सत्ता तो जरूर हासिल हो गई है लेकिन अब भी खरगोन जिले की कांग्रेस की राजनीति में पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव और मंत्री साधौ का गुट सक्रिय नजर आ रहा है। इन्ही में एक साधौ गुट भी शामिल है। जहाँ मौका मिलने के बाद नेता एक दूसरे पर छिंटाकसी करने का मौका नही छोड़ रहे हैं।

Read More: ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाया महिला से मारपीट का आरोप, नेशनल हाईवे 63 पर किया चक्काजाम