राइट-टू-वाटर के तहत नदियों का पानी होगा महंगा, खेती के लिए पानी के बदले किसानों को करना होगा अधिक भुगतान | MP Government prepare to increase fare of river water, Now farmer have to pay for water

राइट-टू-वाटर के तहत नदियों का पानी होगा महंगा, खेती के लिए पानी के बदले किसानों को करना होगा अधिक भुगतान

राइट-टू-वाटर के तहत नदियों का पानी होगा महंगा, खेती के लिए पानी के बदले किसानों को करना होगा अधिक भुगतान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : November 19, 2019/5:23 am IST

भोपाल: किसानों को नदियों से खेती के लिए दिए जाने वाले पानी के लिए सरकार नई नीति तैयार करने जा रही है। सरकार की नई नीति से किसानों को पानी के बदले अधिक भुगतान करना पड़ सकता है। सरकार ने नई नीति में नदियों के पानी का दाम बढ़ाने का फैसला किया।

Read More: बांस का सेतु बनाने के बाद भी नहीं हो पाया बंदरों का रेस्क्यू, दुधावा टापू में फंसे हैं 100 से ज्यादा लंगूर

सरकार की इस योजना को लेकर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने मीडिया से कहा है कि पिछले 15 साल से नदियों के पानी को लेकर काई नीति नहीं बनी है। अब सरकार राइट-टू-वाटर के तहत नदियों के पानी के दाम बढ़ाने पर चल रहा सरकार विचार कर रही है। किसानों, उद्योगों को दिया जाने वाला नदियों का पानी मंहगा हो सकता है।

Read More: हिमस्खलन की चपेट में आए सियाचिन में तैनात भारतीय सेना के जवान, 4 जवान शहीद, 2 पोर्टर की मौत

मिली जानकारी के अनुसार जल संसाधन विभाग ने इस संबंध में सरकार को प्रस्ताव भेज दिया है। सरकार की अनुमति के बाद नई दरें लागू किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि जल संसाधन विभाग द्वारा भेजे इस प्रस्ताव के अनुसार प्रतिवर्ष नदियों के पानी की कीमतों में 5 प्रतिशत बढ़ोतरी की जाएगी।

Read More: भाजपा के पूर्व मंत्री का हनी ट्रैप मामले की आरोपी श्वेता जैन के साथ आपत्तिजनक वीडियो वायरल, गृहमंत्री बोले- होगी कड़ी कार्रवाई