स्वास्थ्य कर्मियों पर पथराव करने वालों पर लगाया जाएगा रासुका, शिवराज सरकार ने लिया बड़ा फैसला | MP Government will applied persons who attack on Health workers

स्वास्थ्य कर्मियों पर पथराव करने वालों पर लगाया जाएगा रासुका, शिवराज सरकार ने लिया बड़ा फैसला

स्वास्थ्य कर्मियों पर पथराव करने वालों पर लगाया जाएगा रासुका, शिवराज सरकार ने लिया बड़ा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : April 2, 2020/4:39 pm IST

भोपाल: इंदौर में स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव करने वालों के खिलाफ मध्यप्रदेश सरकार बड़ा फैसला लिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पथराव करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाने का फैसला लिया है। बता दें कि इंदौर के टाटपट्टी बाखल और सिलावटपुरा इलाके में कोरोनावायरस की जांच के लिए पहुंचे स्वास्थ्यकर्मियों की टीम पर कुछ स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया था। अचानक हुए इस हमले में दो महिला डॉक्टर घायल हो गईं हैं। दोनों महिला स्वास्थ्य कर्मियों के पांव में पत्थर से चोट लगी है। महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने तहसीलदार की गाड़ी के पीछे छिपकर जान बचाई थी।

Read More: IBC24 पर सीएम बघेल LIVE, कोरोना को लेकर कहा- लॉकडाउन आखिरी कदम नहीं, पहला कदम है… आगे और भी अहम फैसले लेने होंगे

वहीं इसस पहले शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि कोरोना के खिलाफ लड़ने वाले डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, आशा उषा कार्यकर्ता, राजस्व अमला, नगरीय निकाय के कर्मचारी आप कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी रखें। आपकी संपूर्ण सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है। जो घटना आप लोगों के साथ हुई है, वो दुर्भाग्यपूर्ण है।उस घटना में शामिल सभी अराजक तत्वों को किसी भी कीमत में नहीं छोड़ा जाएगा।

Read More: दारुल उलूम ने जारी किया फतवा, कोरोना वायरस के संक्रमण को छिपाना अपराध

इस मामले को लेकर उन्होंने आगे कहा कि पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है और कुछ को गिरफ्तार भी किया गया है। स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव करने वालों के खिलाफ खिलाफ सख्त कार्रवाई हो रही है। ऐसे लोग मुट्ठी भर हैं। पीड़ित मानवता को बचाने के लिए आपके काम में कोई बाधा डालेगा तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। किसी कीमत पर इन्हें नहीं छोड़ेंगे। लोगों की जिंदगी के लिए जरूरी है कि आप अपने काम में जुटे रहेंं। आपकी कर्तव्यनिष्ठा को प्रणाम मैं और पूरा प्रदेश आपके साथ है।

Read More: कोरोना वायरस के बारे में कितना जानते हैं आप, इसके संबंध में क्या जानना है जरूरी