प्रेमी जोड़ों को सौगात देने की तैयारी में सरकार, लव बर्डस के लिए बनेगा सेफ हाउस

Reported By: Naveen Singh, Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 19 Aug 2019 09:03 PM, Updated On 19 Aug 2019 08:46 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश सरकार अब प्रेमी-प्रेमिकाओं को तोहफा देने की तैयारी कर रही है। सरकार ने प्रदेश के 53 जिलों में प्रेमी प्रेमिकाओं के लिए सेफ हाउस बनाने का फैसला लिया है। जी हां प्रदेश में लगातार प्रेमी जोड़ो पर हो रहे हमले या फिर धमकियों के चलते अब पुलिस उन्हे न सिर्फ सुरक्षा देगी बल्कि उनके लिए 53 जिलों में भवन भी बनाने की तैयारी है। आपको बता दें कि पंजाब और हरियाणा के बाद मध्यप्रदेश दूसरा ऐसा राज्य होगा जहां कप्ल्स के लिए सेफ हाउस बनाया जाएगा।

Read More: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए कवायद तेज, प्रदेश प्रभारी आज पार्टी नेताओं से करेंगे चर्चा

मध्य प्रदेश में अब आप पूरी आजादी के साथ न सिर्फ प्यार कर सकते हैं, बल्कि लव मैरिज भी कर सकेंगे। प्रेमियों को ऑनर किलिंग या इस तरह के सामाजिक अत्याचार का खतरा हुआ करता था, लेकिन अब नहीं होगा। कमलनाथ सरकार लव मैरिज करने वालों की सुरक्षा के लिए सेफ हाउस बनवाने जा रही है। इसके अलावा जाति एवं समुदाय के बंधनों को तोड़कर शादी करने वालों के लिए विशेष प्रावधान किए जा रहे हैं।

Read More: आंखफोड़वा कांड में इलाज के लिए 3 मरीजों को भेजा जाएगा चेन्नई, बड़ी कार्रवाई के निर्देश

सूत्रों के मुताबिक कमलनाथ सरकार प्रेमी जोड़ों के लिए राज्य के सभी जिलों में सेफ हाउसेस का निर्माण करने जा रही है, जहां पर बेझिझक सुरक्षा में रह सकते हैं। सेफ हाउसेस राज्य के सभी 53 जिलों में बनवाए जाएंगे। कपल यहां पर तब तक रह सकते हैं, जब तक उन्हें सुरक्षा की जरूरत हो।

Read More: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार एक मैच में खेले 12 खिलाड़ी..जानिए क्या है मामला

गृह मंत्री बाला बच्चन ने बताया कि इस तरह के प्रपोजल पर मुख्यमंत्री से चर्चा की जा रही है। सेफ हाउसेस जिला प्रशासन और जिला एसपी के अंडर कंट्रोल में रहेंगे। वैसे कपल जिन्होंने घर और समाज के विरुद्ध जाकर शादी की है या वैसे जो उनके विरुद्ध जाकर शादी करने का प्लान बनाए हैं उनके लिए ऐसे सुरक्षित हाउसेस बनवाए जा रहे हैं। अविवाहित कपल की शादी के लिए प्रशासन की तरफ से मदद भी दी जाएगी। हालांकि विपक्ष में बैठी बीेजेपी सेफ हाउस बनाए जाने पर सवाल खड़े कर रही है।

Read More: बीजेपी में संगठन चुनाव की तारीख तय, दिसंबर में प्रदेश अध्यक्ष के लिए होगा चुनाव

बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल का कहना है की कमलनाथ सरकार घर बसाने का इरादा नहीं रखती बल्कि घर तोड़ने का काम कर रही है। प्रेमी जोड़ों को अपने मां बाप से अलग कर कमलनाथ सरकार परिवारों में विवाद बढ़ाने की फिराक मे है।

Read More: 100 मीटर की दौड़ में सातवें नंबर पर रहें रामेश्वर, कहा- कमर में हो रहा था दर्द

Web Title : MP Government will Make safe House for Couples

जरूर देखिये