MP Ki Baat: शिव का 'रुद्रावतार'! आखिर मुख्यमंत्री को क्यों लेना पड़ा ये रुद्रावतार? | MP Ki Baat: 'Rudravatar' of Shiva! After all, why did the Chief Minister have to take this Rudravatar?

MP Ki Baat: शिव का ‘रुद्रावतार’! आखिर मुख्यमंत्री को क्यों लेना पड़ा ये रुद्रावतार?

MP Ki Baat: शिव का 'रुद्रावतार'! आखिर मुख्यमंत्री को क्यों लेना पड़ा ये रुद्रावतार?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : January 4, 2021/5:41 pm IST

भोपाल: नए साल में सीएम शिवराज सिंह चौहान नए अवतार में नजर आ रहे हैं, धार्मिक यात्रा से लौटते ही सीएम ने शनिवार को मंत्रियों से लेकर मंत्रालय के अफसरों को सुशासन का पाठ पढ़ाते हुए जमीनी फीडबैक पर नजर रखने के लिए निर्देशित किया, तो सोमवार को कलेक्टर-कमिश्नर्स की मैराथन बैठक में जनता से जुड़े मामलों को लेकर सीएम एक्शन मोड में दिखे। भिंड जिले में स्टीट वैंडर्स को लोन स्वीकृत नहीं होने पर सीएम ने बैंक अफसरों को तलब किया, तो ग्वालियर में निगम कर्मचारियों का वेतन जारी नहीं होने पर नगर निगम कमिश्नर को हटाने के निर्देश जारी कर दिए। सुबह 11 बजे शुरू हुई कॉन्फ्रेंस देर शाम तक चलती रही। आखिर सीएम को ये रुद्रावतार क्यों लेना पड़ा?

Read More: सत्येंद्र यादव का गंभीर आरोप, कहा- मेरे निष्कासन के पीछे कांग्रेस से भाजपा में गए बड़े नेताओं का हाथ, लगा सवालिया निशान

सड़क पर ये कचरा उन कर्मचारियों ने ही फेंका, जिनके कंधों पर सफाई का जिम्मा है और सफाई के बजाय उल्टा सड़क पर कचरा फेंकने का कारण महीनों से वेतन नहीं मिलना रहा। सीएम शिवराज सिंह चौहान को इसकी जानकारी लगी तो, कलेक्टर-कमिश्नर्स की बैठक में सीएम ग्वालियर नगर निगम कमिश्नर संदीप माकिन पर भड़क उठे। सवाल-जवाब करते हुए सीएम ने पूछा कि वेतन देने में इतना विलंब क्यों हुआ? आप कमिश्नर हैं… शहर में स्वच्छता कायम करना आपकी जिम्मेदारी है, लेकिन आपके सामने सड़क पर कचरा फेंका जा रहा है… ये सहन करने लायक नहीं है… सीएम बोले- अब बहुत हो गया और उन्होंने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस से कहा कि इनकी छुटटी कर दो।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने बिलासपुर जिले के सेलर गांव के गौठान का किया निरीक्षण, कहा- साकार हो रहा ग्राम स्वावलंबन का सपना

भिंड जिले की समीक्षा में सामने आया कि स्ट्रीट वेंडर्स की प्रोग्रेस रिपोर्ट सिर्फ 24 प्रतिशत से भी कम है। लोन स्वीकृत नहीं होने पर अफसरों ने सीएम को बहाने सुनाए तो सीएम ने बैंक अफसरों को ऑनलाइन जोड़कर लोन स्वीकृत नहीं होने का कारण पूछा। बैंक अफसर ने खेद जताया तो सीएम ने कहा कि खेद जताने से कुछ नहीं होगा, इस मामले को लेकर मैं प्रधानमंत्री को पत्र लिखूंगा। इसी तरह धान खरीदी की व्यवस्था में लापरवाही बरतने पर मुख्यमंत्री ने अनूपपुर कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर पर नाराजगी जाहिर की।

Read More: सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा- लेमरू अभ्यारण्य क्षेत्र के लोगों का नहीं होगा विस्थापन, आदिवासियों को मिलेंगी सभी सुविधाएं

कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अफसरों से कहा कि रेत से पैसा निकालने की कोशिश की तो छोडूंगा नहीं, वैध कांट्रेक्टर्स को प्रोटेक्ट करें क्योंकि वे राजस्व देते हैं। ऐसी शिकायतें मिल रही हैं कि रेल का अवैध कारोबार करने वाले वैध कांट्रेक्टर्स को परेशान करते हैं, इसके लिए पैसा भी बंटता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केवल वाहन जब्त करने के अवैध परिवहन बंद नहीं होगा, वाहनों को राजसात किया जाए। हालांकि सीएम के इस एक्शन को लेकर कांग्रेस ने तंज कसा है।

Read More: राजधानी दिल्ली में लगातार दूसरे दिन हुई बारिश, न्यूनतम तापमान में हुई बढ़ोतरी

बैठक में सीएम ने कहा है कि मेरा किसी से राग-द्ववेष नहीं है, लेकिन जो परफार्मेंस देगा, वही टिकेगा। अफसरों की बैठक के बाद सीएम अब मंगलवार को मंत्रियों का परफार्मेंस जांचने जा रहे हैं। सीएम आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश को लेकर अब तक हुए कामों की समीक्षा करेंगे, इसके लिए सीएम मंत्रियों से वन टू वन चर्चा करेंगे और अब तक हुए कामों से लेकर भविष्य की प्लानिंग भी अफसरों के बजाय खुद मंत्रियों को ही बतानी होगी।

Read More: आपके स्वास्थ्य के साथ हो रहा था खिलवाड़! 20 हजार लीटर नकली दूध जब्त