बीजेपी से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद ने थामा कांग्रेस का हाथ, अरुण जेटली पर लगाया था घोटाले का आरोप | MP Kirti Azad joins Congress Grant Congress membership in Rahul Gandhi's presence

बीजेपी से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद ने थामा कांग्रेस का हाथ, अरुण जेटली पर लगाया था घोटाले का आरोप

बीजेपी से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद ने थामा कांग्रेस का हाथ, अरुण जेटली पर लगाया था घोटाले का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : February 18, 2019/8:15 am IST

नई दिल्ली : मोदी सरकार और बीजेपी के लिए गले की हड्डी बन चुके सांसद और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस का हाथ थामा। कीर्ति आजाद लंबे समय से बीजेपी से निलंबित चल रहे थे। 2014 के लोकसभा चुनाव में वो बीजेपी की टिकट पर दरभंगा से लोकसभा सांसद चुने गए थे।

ये भी पढ़ें – CRPF काफिले के मूवमेंट का बदलेगा तरीका, पुलवामा हमले के बाद नियमों …

इसके पहले कीर्ति आजाद को आधिकारिक रूप से शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल होना था, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले की वजह से कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया था। राहुल गांधी से मुलाकात के बाद आजाद ने ट्वीट किया था । ‘‘राहुल गांधी जी से भेंट हुई, पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए हमारे सैनिकों के सम्मान में मेरा कांग्रेस में शामिल होने का कार्यक्रम अब 18 फरवरी को होगा ‘ उन्होंने कहा, ‘देश में तीन दिनों का शोक है, कोई व्यक्ति या पार्टी देश से बढ़कर नहीं हो सकती और सैनिकों की शहादत पूजनीय है उनके सम्मान में यह निर्णय लिया गया.’ ।

ये भी पढ़ें – पुलवामा आतंकी हमला, पत्थरबाजी और लश्कर की मदद के आरोप में छह बार हि…

आपको बता दें कि कीर्ति आजाद ने डीडीसीए में घोटाले का आरोप लगाकर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर भी निशाना साधा था । अपनी पार्टी के सांसद की ओर से वित्त मंत्री पर आरोप लगाए जाने से बीजेपी की काफी किरकिरी हो रही थी । जिसके चलते बीजेपी ने कीर्ति आजाद को निलंबित कर दिया था । वहीं इस मामले में कीर्ति आजाद को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का साथ मिला था। आरोपों से खिन्न होकर दोनों ही के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया गया है। इसके बाद से कीर्ति आजाद और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल बैकफुट पर हैं,बीते दिनों दोनों ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि वे क्रिकेट निकाय दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के खिलाफ अपने बयान वापस ले रहे हैं और संस्था के साथ मानहानि के मामले को आपस में सुलझा रहे हैं ।