बावरिया ने साधा निशाना, कहा- आदिवासी उत्थान के नाम पर बीजेपी ने की है जमकर राजनीति | MP News :

बावरिया ने साधा निशाना, कहा- आदिवासी उत्थान के नाम पर बीजेपी ने की है जमकर राजनीति

बावरिया ने साधा निशाना, कहा- आदिवासी उत्थान के नाम पर बीजेपी ने की है जमकर राजनीति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 25, 2018/12:37 pm IST

जबलपुर। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही आदिवासियों के वोट बैंक को साधने की कोशिशें तेज हो गई हैं। इसी सिलसिले में कांग्रेस ने मंगलवार को जबलपुर में आदिवासी जनजागृति सम्मेलन का आयोजन किया। सम्मेलन में आदिवासी संगठनों के पदाधिकारियों ने शिरकत की। आदिवासियों को संबोधित करने के लिए कांग्रेस के मध्य प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया जबलपुर पहुंचे। आदिवासियों के बीच दीपक बावरिया भी पूरी तरह से आदिवासी रंग में रंगे नजर आए। दीपक बावरिया ने आदिवासी टोपी पहनी जो ढोल बजाते हुए आदिवासियों के बीच जमकर नाचे।

इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए बावरिया ने कहा की मध्यप्रदेश में आदिवासियों के नाम पर बीजेपी ने जमकर राजनीति की हैआदिवासियों के उत्थान के नाम पर करोड़ों रुपए का बजट का गोलमाल किया गया है, जबकि आज भी प्रदेश का आदिवासी समुदाय मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है। बावरिया ने आरोप लगाया कि आज भी आदिवासी क्षेत्रों में मानव तस्करी और पलायन सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है, लिहाजा कांग्रेस अब इन तमाम मुद्दों को लेकर आदिवासियों को जागरूक करेगी और अपने चुनावी घोषणा पत्र में आदिवासी कल्याण के एजेंडे को प्रमुखता से शामिल करेगी।

यह भी पढ़ें : सपा और गोंगपा मिलकर लड़ेंगे चुनाव, सीटों का ऐलान 29 सितंबर को संभव

इसके साथ ही दीपक बावरिया ने एससी-एसटी एक्ट में हुए संशोधन के मुद्दे पर कन्नी काट ली बाबरिया ने कहा कि एसटीएससी एक्ट का मुद्दा बीजेपी और आरएसएस के द्वारा पैदा किया गया है और देश में आर एस एस के एजेंट इस मुद्दे को लेकर तनाव पैदा कर रहे हैंमुद्दे पर साफ स्टैंड रखने से बचते हुए दीपक बावरिया ने कहा कि इस मुद्दे पर पहला बीजेपी अपना स्पष्टीकरण दे उसके बाद कांग्रेस जवाब देगी

वेब डेस्क, IBC24