सदन में 'गोडसे' को देशभक्त बताना प्रज्ञा ठाकुर को पड़ा भारी, हटाई गईं रक्षा मंत्रालय के कमेटी से | MP Pragya Thakur will be removed from the consultative committee of defence.

सदन में ‘गोडसे’ को देशभक्त बताना प्रज्ञा ठाकुर को पड़ा भारी, हटाई गईं रक्षा मंत्रालय के कमेटी से

सदन में 'गोडसे' को देशभक्त बताना प्रज्ञा ठाकुर को पड़ा भारी, हटाई गईं रक्षा मंत्रालय के कमेटी से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : November 28, 2019/4:48 am IST

नई दिल्ली: भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बुधवार को सदन की कार्यवाही के दौरान एक बार फिर नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था। इसके बाद से पूरे देश की सियासी गलियारों में एक बार फिर बवाल मच गया था। पूरे देश के नेताओं ने प्रज्ञा ठाकुर और भाजपा पर निशाना साधा था। वहीं, पीएम मोदी ने भी प्रज्ञा के इस बयान की निंदा की थी। इस बयान को लेकर गुरुवार को भाजपा प्रबंधन ने प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

Read More: तेज रफ्तार हाइवा ने बाइक सवार युवकों को कुचला, तीन की मौके पर मौत, गाड़ी छोड़ फरार हुआ चालक

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मीडिया से बात करते हुए गुरुवार को कहा कि संसद में उनका बयान निंदनीय है। बीजेपी कभी भी इस तरह के बयान या विचारधारा का समर्थन नहीं करती है। हमने तय किया है कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा सलाहकार समिति से हटा दिया जाएगा और इस सत्र में उन्हें संसदीय पार्टी की बैठकों में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Read More: उद्धव की ताजपोशी में मोदी-शाह को न्योता, तीनों पार्टियों से ये मंत्री भी लेंगे शपथ.. देखिए

Read More: नक्सलियों की मांग, 2700 रुपए हो धान का समर्थन मूल्य, किसानों को मिले 400 बोनस

गौरतलब है कि एक सप्ताह पहले ही यानी 21 नवंबर को रक्षा मंत्रालय की संसदीय सलाहकार समिति में सदस्य के तौर पर शामिल किया गया था। इस समिति के प्रमुख रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हैं। इस समिति में सरकार ने विपक्ष के कई नेताओं को शामिल किया है। जिसमें शरद पवार और फारूख अब्दुल्ला प्रमुख हैं।

Read More: परिजन सोचते रहे कि बच्चे पढ़ाई कर ​रहे, इधर दोनों छात्राओं ने जहर खाकर कर ली खुदकुशी, जानिए…