मरकज में शामिल हुए लोगों पर सांसद राकेश सिंह बोले- आने वाले समय में देखने मिलेगा इस भूल का परिणाम | MP Raksesh Sing's Statement on person's who attend Tablighi Jamaat Nizamuddin Markaz

मरकज में शामिल हुए लोगों पर सांसद राकेश सिंह बोले- आने वाले समय में देखने मिलेगा इस भूल का परिणाम

मरकज में शामिल हुए लोगों पर सांसद राकेश सिंह बोले- आने वाले समय में देखने मिलेगा इस भूल का परिणाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : April 1, 2020/11:52 am IST

जबलपुर: लॉक डाउन के दौरान निजामुद्दीन के मरकज में शामिल देशभर के अलग-अलग हिस्सों में छिप कर रह रहे लोगों को लेकर पूरे देश में हड़कंप मच गया है। इस मामले को लेकर सांसद राकेश सिंह ने बड़ा बयान दिया है। राकेश सिंह ने कहा है कि बड़ी चूक हुई है, जिसके दुष्परिणाम आने वाले समय में देखने को मिलेगा। ये नहीं होना चाहिए था, जो लोग वहां गए थे उन्हें सामने आकर प्रशासन को बताना चाहिए था। क्योंकि ये चूक का अपने आप में जीता जागता उदाहरण है। हमको इस बात को समझना चाहिए कि बीमारी जाति, धर्म और सम्प्रदाय देखकर नहीं आती है। चूक करने वाले लोग अपनी जान के साथ समाज के लोगों की जान भी खतरे में डाल रहे हैं।

Read More: किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए हेल्प लाइन नम्बर जारी.. देखिए

गौरतलब है कि निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए मध्यप्रदेश के सभी 107 लोगों की पहचान कर ली गई है और इन लोगों को क्वरंटीन किया गया है। वहीं, कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों को आइसोलेट किया गया है। इन पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

Read More: मरकज में शामिल 11 राज्यों में पहुंचे, 93 लोग कोरोना संक्रमित, मौलाना समेत 7 के खिलाफ FIR

तबलीगी जमात में करीब 2000 से अधिक लोग शामिल हुए थे, जो न सिर्फ देश के अलग-अलग राज्य के थे, बल्कि पाकिस्तान, बांग्लादेश समेत विदेशों के भी थे। मरकज से लोगों को निकालने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी और करीब 36 घंटे के ऑपरेशन के बाद 2,361 लोगों को वहां से निकाला गया।

Read More: सरकारी नौकरी: DDA में डिप्टी डायरेक्टर सहित कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, आज से करें अप्लाई

मंगलवार को मरकज का मामला सामने आने के बाद देश में मरीजें की संख्या में इजाफा देखने को मिला। बहरहाल, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि निजामुद्दीन (पश्चिम) के तबलीगी- ए-जमात के मरकज को पूरी तरह खाली करा लिया गया और मरकज़ से निकाले गए 2,361 लोगों में से 617 अस्पताल में भर्ती हैं और बाकियों को क्वारंटाइन रखा गया है। अब तक निजामुद्दीन मरकज से निकाले गए लोगों में कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की संख्या 93 हो गई है।

Read More: दूध, दही, घी और दुग्ध उत्पाद की फ्री में होगी होम डिलीवरी, जानिए ये समय