सांसद संतोष पांडेय ने सदन में की राजनांदगांव रेलवे फुट ओवर ब्रिज को बड़ा करने की मांग, डोंगरगढ़-कटघोरा रेल लाइन को लेकर कही ये बात...

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 22 Jul 2019 08:34 PM, Updated On 22 Jul 2019 08:24 PM

दिल्ली: राजनांदगांव सांसद ने सोमवार को लोकसभा में छत्तीसगढ़ में रेल सुविधाओं के मुद्दे को उठाया। इस दौरान उन्होंने जहां सारनाथ एक्सप्रेस को गोंदिया से चलाने की मांग की वहीं, उन्होंने डोंगरगढ़-कटघोरा रेल परियोजना में तेजी लाने की मांग की। सदन में अपनी बात रखते हुए उन्होंने रेलवे फुट ओवर ब्रिज को बड़ा करने की भी मांग की। बता दें सांसद संतोष पांडेय जनप्रतिनिधि के तौर पर सदन में लगातार प्रदेश की समस्याओं को लेकर अपना पक्ष रख रहे हैं।

Read More: लोकसभा में संतोष पांडेय ने उठाया छत्तीसगढ़ी भाषा का मुद्दा, आठवीं अनुसूची में शामिल करने रखा पक्ष

सदन में गूंजा छत्तीसगढ़ी भाषा का मुद्दा
गौरतलब है कि बीते दिनों सांसद संतोष पांडेय ने सदन में छत्तीसगढ़ी भाषा के मुद्दे को लेकर अपना पक्ष रखा था। सदन को संबोधित करते हुए संतोष पांडेय ने छत्तीसगढ़ी भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए सदन में अपना पक्ष रखा। इस दौरान उन्होंने सदन में एक चौपाई बोलकर 'निज भाषा उन्नति अहै, सब उन्नति को मूल, बिन निज भाषा ज्ञान के, मिटन न हिय के सूल' छत्तीसगढ़ी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करने की बात कही।

Read More: तीन दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ आएंगे वित्त आयोग के सदस्य, भूपेश सरकार के विकास कार्यों की लेंगे जानकारी

विकास के मुद्दे पर बेबाकी से बोले संतोष पांडेय
इस दौरान संतोष पांडेय ने ग्रामीण विकास के मुद्दे पर भी अपनी राय सदन में पेश की। उन्होंने कहा कि 1947 के बाद से देश में स्वराज तो आया लेकिन सुराज नहीं आया। उस समय की कांग्रेस सरकार ने केवल ग्रामीणों, गरीबों और वंचितों को गरीबी से उबारने की बात की लेकिन वे सिर्फ बातें ही रही, लेकिन 2014 के बाद से भाजपा सरकार ने उनकी इस पीड़ा को समझा और गरीबों के लिए कई योजनाएं लेकर आई जिससे आज उन्हें लाभ मिल रहा है।

Read More: मेडिकल कॉलेज रायपुर ने जारी किया तकनीशियन-सहायक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, यहां देखें परिणाम

Web Title : MP Santosh panday present matter of railway facility in chhattisgarh at Loksabha

जरूर देखिये