BA पास करने सत्ताधारी पार्टी की महिला सांसद ने परीक्षा में अपने साथ बैठाए 8 हमशक्ल, ऐसे हुआ खुलासा | mp tamanna nusrat hired eight proxies to sit in exams

BA पास करने सत्ताधारी पार्टी की महिला सांसद ने परीक्षा में अपने साथ बैठाए 8 हमशक्ल, ऐसे हुआ खुलासा

BA पास करने सत्ताधारी पार्टी की महिला सांसद ने परीक्षा में अपने साथ बैठाए 8 हमशक्ल, ऐसे हुआ खुलासा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : October 23, 2019/1:13 pm IST

बांग्लादेश: दुनिया में नकल करने के लिए लोग तरह-तर​ह के हथकंडे अपनाते हैं। लेकिन आज हम आपको ऐसे हथकंडे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप सोच भी नहीं सकते। ऐसा अनोखा हथकंडा अपनाने वाला कोई और नहीं बल्कि सत्ताधारी पार्टी की महिला सांसद ने अपनाया है। दरअसल महिला सांसद ने अपनी ड‍िग्री पूरी करने के ल‍िए एक-दो नहीं बल्क‍ि पूरे आठ हमशक्लों से परीक्षा द‍िलवाई।

Read More: बिग बॉस 13: जमकर वायरल हो रहा मारपीट का ये वीडियो, देवोलीना ने पंजाब की कैटरीना कैफ को लगाया जोरदार थप्पड़…

दरसअल हैरान करने वाला यह मामला बांग्लादेश के ढाका का है। बताया गया कि अवामी लीग की सांसद तमन्ना नुसरत ने बीए की डिग्री पाने के लिए बांग्लादेश ओपन यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया था। जब समय परीक्षा का आया तो उन्हें परीक्षा केंद्र नरस‍िंगदी गवर्नमेंट कॉलेज मिला। यहां तमन्ना के साथ-साथ 8 और ऐसे लोग भी परीक्षा देने पहुंचे थे जो तमन्ना की तरह ही दिखते थे। इसी दौरान यहां मीडिया की टीम आ धमकी और मामले का खुलासा हो गया।

Read More: छत्तीसगढ़ राज्योत्सव समारोह में शामिल होंगी सोनिया गांधी, स्वीकार किया सीएम भूपेश का निमंत्रण

मिली जानकारी के अनुसार चार टर्म के इस कोर्स में 13 एग्जाम हो चुके थे लेक‍िन तमन्ना क‍िसी भी एग्जाम में शाम‍िल नहीं हुईं। उनकी जगह हमशक्लों ने ही एग्जाम द‍िया। वहीं, मामले का खुलासा होने के बाद यूनिवर्सिटी ने बड़ा फैसला लेते हुए सांसद तमन्ना को पंजीयन रद्द कर दिया है।

Read More: दीवाली से पहले भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक, कर्मचारियों और किसानों को मिल सकती है बड़ी सौगात

परीक्षा के दौरान यह भी देखने में आता था क‍ि जब तमन्ना की हमशक्ल एग्जाम दे रही होती थी तो कुछ बाउंसर भी उसकी सुरक्षा में रहते थे लेक‍िन कभी क‍िसी का ध्यान इस ओर नहीं गया। सभी इस बारे में जानते थे लेक‍िन तमन्ना एक बड़ी हस्ती के पर‍िवार से संबंध रखती हैं, इसल‍िए कोई भी कुछ नहीं कहता था।

Read More: नगरीय निकाय चुनाव से पहले भाजपा संगठन में बड़ा फेरबदल, कई बड़े नेताओं के बदले गए प्रभार