माशिमं बोर्ड परीक्षा में करने जा रही ये बड़ा बदलाव, जल्द आएंगे परिणाम, कम नंबर आने पर मिलेगी ये सुविधा | MPBSE big change is going to be done in the board examination, results will come soon

माशिमं बोर्ड परीक्षा में करने जा रही ये बड़ा बदलाव, जल्द आएंगे परिणाम, कम नंबर आने पर मिलेगी ये सुविधा

माशिमं बोर्ड परीक्षा में करने जा रही ये बड़ा बदलाव, जल्द आएंगे परिणाम, कम नंबर आने पर मिलेगी ये सुविधा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : January 8, 2021/5:47 am IST

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड परीक्षा पेटर्न के साथ काॅपी जांचने और मूल्यांकन में बड़ा बदलाव करने जा रही है। इस बार परीक्षा देर से होने के कारण मंडल ने काॅपियां जल्द जांचने की तैयारी की है। इसके लिए इस बार संबंधित जिलों में ही काॅपियां जांची जाएंगी।

Read More News: नए साल पर छत्तीसगढ़ के राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों को मिली बड़ी सौगात, 7 अधिकारी  

एक विषय का पेपर होने के बाद दूसरे दिन से ही उस विषय की काॅपियां जांचने का काम शुरू हो जाएगा। साथ ही हर विषय का रिजल्ट तैयार होते ही रिजल्ट समन्वयक केंद्रों से ऑनलाइन बोर्ड को भेज दिया जाएगा। इस बार नया ये भी होगा कि कम नंबर आने पर इस साल छात्र उत्तर पुस्तिकाओं का पुनर्मूल्यांकन करा सकेंगे। अब तक सिर्फ पुनर्गणना का नियम था।

Read More News:  रमन सिंह का पुराना पत्र वायरल कर कांग्रेस ने कहा- प्रदेश की जनता चाहती है कि आप ऐसी ही एक और चिट्ठी प्रधानमंत्री को लिखें 

पहले आधी परीक्षा हो जाती थी, तब मूल्यांकन कार्य शुरू होता था। इस दौरान दूसरे जिले में मूल्यांकन होने से परिवहन व्यवस्था में समय लगता था। वहीं पुनर्मूल्यांकन नहीं होता था। सिर्फ विद्यार्थी पुनर्मूल्यांकन करवा सकते थे। वहीं अब काॅपी जांचने की प्रक्रिया में बदलाव होने से रिजल्ट आने में देरी नहीं होगी।

Read More News: MP Ki Baat: अब दलाल गैंग पर टेढ़ी नजर! आखिर मंत्रियों को इस वक्त चेताने की जरुरत क्यों पड़ी?

 
Flowers