महाराष्ट्र में सत्ता का महासंग्राम, देवेन्द्र फडणवीस ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा | Mumbai: Devendra Fadnavis submits his resignation to Governor Bhagat Singh Koshyari

महाराष्ट्र में सत्ता का महासंग्राम, देवेन्द्र फडणवीस ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

महाराष्ट्र में सत्ता का महासंग्राम, देवेन्द्र फडणवीस ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : November 26, 2019/11:06 am IST

मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी संकट के बादल छटने के नाम नहीं ले रहे हैं। एक के बाद एक हो रहे राजनीतिक उठापटक में अब मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्यभवन पहुंचकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को इस्तीफा पत्र सौंप दिया। बता दें कि इससे पहले डिप्टी सीएम अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफा दिया।

Read More News:सिरफिरे युवक ने स्कूल में घुसकर छात्र को मारा चाकू, मचा हड़कंप

<blockquote
class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Mumbai: Devendra
Fadnavis submits his resignation to Governor Bhagat Singh Koshyari <a

href="https://twitter.com/hashtag/Maharashtra?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#Maharashtra</a>.
<a
href="https://t.co/0oGLYJ7qrN">pic.twitter.com/0oGLYJ7qrN</a></p>&mdash;
ANI (@ANI) <a
href="https://twitter.com/ANI/status/1199282822353022976?ref_src=twsrc%5Etfw">November
26, 2019</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js"
charset="utf-8"></script>

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र में गेम एकदम से पलट गया है। कोर्ट ने फडणवीस सरकार को बहुमत साबित करने के लिए कल शाम तक का वक्त दिया है। कोर्ट के इस फैसले के बाद बीजेपी खेमे में बैठकों का सिलसिला चल रहा है। इसके बाद दोपहर के बाद महाराष्ट्र की सत्ता में एक और बड़ा बदलाव देखने को मिला जब अजित पवार के बाद देवेन्द्र फडणवीस ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया। पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र के मौजूदा हालत पर मंथन किया।

Read More News: विधानसभा में सीएम ने की घोषणा, स्कूलों में बच्चों को दी जाएगी संविधान की प्रस्तावना की जानकारी

देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि हमने पहले दिन से ही साफ कर दिया था कि हम किसी को नहीं तोड़ेंगे और न ही हॉर्स ट्रेडिंग करेंगे। जो सरकार बनाने जा रहे हैं मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। मैं आश्वस्त हूं कि वह अच्छी सरकार बनाएंगे लेकिन मुझे डर है कि यह सरकार अपने ही वजन से दब जाएगी।

Read More News:निकाय चुनाव के लिए 8 एआरओ की नियुक्ति, रायपुर जिले के 189 वार्ड में…

शिवसेना के नेताओं ने कल सोनिया गांधी की शपथ ली। सत्ता में आने के लिए सेना इतनी लाचार हो रही है। मैं उनकी इस लाचारी के लिए भी बधाई देता हूं. सिर्फ बीजेपी को हटाने के लिए यह लोग साथ आ गए हैं। बीजेपी विपक्ष में भी तत्परता से काम करेगी। हम इस तीन पहियों वाली सरकार में लोगों की आवाज बनेंगे।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/w6lkuMbxlaQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers