शुद्धता के मामले में रायपुर के पानी ने मारी ऊंची छलांग, मुंबई पहले स्थान पर, देखिए आपके शहर का क्या है हाल | Mumbai's water is the purest, raipur five number, see list

शुद्धता के मामले में रायपुर के पानी ने मारी ऊंची छलांग, मुंबई पहले स्थान पर, देखिए आपके शहर का क्या है हाल

शुद्धता के मामले में रायपुर के पानी ने मारी ऊंची छलांग, मुंबई पहले स्थान पर, देखिए आपके शहर का क्या है हाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : November 16, 2019/10:55 am IST

नई दिल्ली। पीने के पानी की शुद्धता के मामले में आज रैंकिंग जारी हुई है। इस रैंकिंग में मुंबई शहर का पानी सबसे शुद्ध है। जबकि देश की राजधानी दिल्ली इस मामले में बहुत ही पिछड़ा हुआ है। रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि दिल्ली का पानी सबसे खराब है। वहीं, बात करें छत्तीसगढ़ की राजधानी की तो रायपुर शहर ने रैंकिंग में पांचवां स्थान हासिल किया। भारतीय मानक ब्यूरो की रिपोर्ट के अधार पर जारी किया गया है।

Read More news:छत्तीसगढ़ी फिल्म एक्ट्रेस माया साहू पर हमला, गले और हाथ में ज्वलनशी…

केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान आज दिल्ली सहित देशभर में 20 राज्यों से लिए गए पीने के पानी के नमूने की जांच रिपोर्ट आज जारी की। इस रिपोर्ट में पहले नंबर पर मुंबई रहा। यहां का पानी हर मानक पर पास हुआ है। दूसरे नंबर पर हैदराबाद और तीसरे नंबर पर भुवनेश्वर है। बता दें कि पानी की गुणवत्ता की जांच 10 मानकों पर की गई थी।

Read More news:बैंकों के टाइम टेबल में बदलाव, रिहायशी इलाकों में सुबह 9 से 3 बजे त…

शहरों की रैंकिंग जारी करने के बाद मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि हम किसी सरकार को दोष नहीं दे रहे हैं। पूरे देश से पानी की शिकायत आ रही थी। हमें गंदे पानी से देश को बचाना है।

Read More News: कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख की लॉटरी का झांसा देकर महिला से 97 हज..

रैंकिंग में शहरों की स्थिति
1.मुुंबई, 2. हैदराबाद, 3. भुवनेश्वर, 4. रांची, 5.रायपुर, 6. अमरावती, 7. शिमला, 8. चंडीगढ़, 9. त्रिवेंद्रम, 10. पटना, 11. भोपाल, 12 गुवाहाटी, 13 बंगलूरू, 14.गांधी नगर, 14. लखनऊ, 16. जम्मू, 17. जयपुर, 18. देहरादून, 19. चेन्नई, 20 कोलकाता, 21. दिल्ली।

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/ebWPm3XMoho” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>