नपाध्यक्ष-सीएमओ पर पोल क्लेम्प और जनरेटर भ्रष्टाचार का केस दर्ज, नगर पालिका अध्यक्ष फरार | Municipal Corporation chief absconding, police case registered against policeman and generator corruption

नपाध्यक्ष-सीएमओ पर पोल क्लेम्प और जनरेटर भ्रष्टाचार का केस दर्ज, नगर पालिका अध्यक्ष फरार

नपाध्यक्ष-सीएमओ पर पोल क्लेम्प और जनरेटर भ्रष्टाचार का केस दर्ज, नगर पालिका अध्यक्ष फरार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : May 16, 2019/3:19 pm IST

होशंगाबाद। सिवनी मालवा नगरपालिका में पोल क्लेम्प और जनरेटर में हुए भ्रष्टाचार की जांच में नगर पालिका अध्यक्ष कल्पना देवी दयाल यादव और तत्कालीन सीएमओ विक्रम सिंह का नाम भी आ गया हैं। नगर पालिका में हुए भ्रष्टाचार के मामलों में सिवनी मालवा थाने में नगर पालिका अध्यक्ष और तत्कालीन सीएमओ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें: जनसंपर्क मंत्री ने कहा- प्रदेश में सभी सीटें जीतेगी कांग्रेस, सुनील जोशी हत्याकांड की 

बता दें कि, नगर पालिका अध्यक्ष और सीएमओ द्वारा पद का दुरुपयोग करते हुए लगभग 7.50 लाख रुपए की धोखाधड़ी को अंजाम दिया गया, जिसकी शिकायत 20 अक्टूबर 2015 को होशंगाबाद पुलिस अधीक्षक को की गई थी, जिसके बाद 2 साल तक मामला लंबित रहने के बाद अक्टूबर 2017 में पुलिस अधीक्षक ने इसकी जांच एसडीओपी सिवनी मालवा को दी थी। वहीं गवाहों के दिए बयान में करीब 7 लाख 50 हजार का भ्रष्टाचार सामने आया है।

ये भी पढ़ें: Ratlam Lok Sabha Elections 2019 : क्या आरक्षित सीट रतलाम पर भाजपा कर पाएगी 

भ्रष्टाचार के इस मामले में जांच के बाद सिवनी मालवा थाना में 15 मई 2019 को नगर पालिका अध्यक्ष कल्पना यादव और तत्कालीन सीएमओ रहे विक्रम सिंह के ऊपर पद का दुरुपयोग करते हुए धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया गया था। गौरतलब है कि सीएमओ विक्रम सिंह सेवानिवृत्त हो चुके हैं वहीं नगर पालिका अध्यक्ष और सीएमओ पर दर्ज हुए मामले को लेकर भाजपा नेताओं ने चुप्पी साध रखी है। नगर पालिका अध्यक्ष शहर से बाहर होने की कहकर मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

ये भी पढ़ें: सिद्धू पर नहीं दर्ज हुआ आचार संहिता उल्लंघन का मामला, चुनाव आयोग ने दी क्लीन चिट

वहीं तत्कालीन सीएमओ विक्रम सिंह ने अपना मोबाइल बंद कर लिया है। सिवनी मालवा नगर पालिका अध्यक्ष कल्पना यादव भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़कर चुनाव जीती थीं लेकिन विधानसभा में जैसा ही सत्ता परिवर्तन हुआ और भाजपा को हटाकर कांग्रेस सत्ता पर काबिज हुई जिसके बाद मामले की जांच में तेजी शुरू हुई और नगरपालिका अध्यक्ष एवं सीएमओ पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए एसडीओपी एसएल सोनिया के नेतृत्व में नपाध्यक्ष कल्पना देवी के घर पूरी टीम के साथ दबिश दी, लेकिन तब तक नपाध्यक्ष घर से फरार हो चुकी थीं। फिलहाल पुलिस उनके सभी ठिकानों पर तलाश कर रही है।

 
Flowers