कंगाल हो चुकी है नगर निगम, सांसद ने कहा- हालत यही रहे तो निगम चुनाव में बीजेपी को उठाना पड़ेगा नुकसान | Municipal Corporation has become pauper, MP said- If the condition remains the same

कंगाल हो चुकी है नगर निगम, सांसद ने कहा- हालत यही रहे तो निगम चुनाव में बीजेपी को उठाना पड़ेगा नुकसान

कंगाल हो चुकी है नगर निगम, सांसद ने कहा- हालत यही रहे तो निगम चुनाव में बीजेपी को उठाना पड़ेगा नुकसान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : November 16, 2020/7:00 am IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश की 28 विधानसभाओं के चुनाव निपट चुके हैं। दोबारा से मध्यप्रदेश में बीजेपी के सरकार आ हो गई हो। लेकिन अब सबकी निगाहें नगरीय निकाय चुनाव पर है। ऐसे में ग्वालियर नगर निगम कमिश्नर और सांसद विवेक शेजवलकर के बीच तकरार बढ़ गई है। यह तकरार इसलिए है, क्योंकि विवेक शेजवलकर लगातार शहर में घूम रहे हैं। लेकिन कहीं भी वे निगम के कामकाज संतोषजनक नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में शेजवलकर ने IBC24 से कहा है कि अगर यही हालात रहे तो बीजेपी के लिए नगर निगम के चुनाव में बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा। जिसको लेकर वे अब सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान से बात करने वाले हैं।

Read More News: प्रेमी ने प्रेमिका पर फेंका तेजाब, मन नहीं भरा तो पेट्रोल डालकर किया जलाने का प्रयास, इलाज के दौरान मौत

उपचुनाव के बाद अब नगरीय निकाय चुनाव की आहट भी शुरू हो गई है। प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में वार्डों का आरक्षण हो गया है, तो वहीं कुछ जिलों में वार्डो के आरक्षण की प्रक्रिया भी तेज हो गई है। लेकिन इस बीच ग्वालियर में नगर निगम के कामकाज से मौजूदा सांसद विवेक शेजवलकर संतुष्ट नहीं है।

Read More News: CM भूपेश बघेल आज जाएंगे दिल्ली, मरवाही में जीत और बिहार विधायक दल की बैठक की जानकारी

सांसद शेजवलकर का कहना है कि शहर में गंदगी का अंबार लगा है। कई योजनाएं अधूरे बस्ते में पड़ी है, तो वहीं निगम के खजाना खाली हो चुका है। जिससे वेतन में भारी समस्या आ रही है। अगर यही हालात रहे तो बीजेपी को निगम के चुनाव में जीतना मुश्किल हो जाएगा।

Read More News: 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे नीतीश कुमार, आज शाम को लेंगे शपथ, डिप्टी सीएम पर सस्पेंस 

सांसद विवेक शेजवलकर ने ग्वालियर नगर निगम की कार्यशैली को लेकर बीते दिनों भी तकरीबन एक दर्जन पत्र निगम कमिश्नर को लिखे थे। जिसका आज तक कोई जवाब नहीं आया है। लेकिन अब सांसद शेजवलकर आरपार की लड़ाई के मूड में है। वह अब सूबे के मुखिया यानि की सीएम शिवराज सिंह चौहान से ग्वालियर नगर निगम को लेकर बिंदुवार चर्चा ओर पत्राचार करने जा रहे है।

Read More News: लकड़ी के गोदाम में भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग 

इस मामले में निगम कमिश्नर कुछ भी कहने से बच रहे है, लेकिन कांग्रेस को बैठे-बिठाए मुद्दा मिल गया है। वह सांसद की नारजगी से शिवराज सरकार और नगर निगम पर तंज कस रही है।

Read More News: कोबरा ने फैलाया फन तो हाइवे पर थम गए सैकड़ों गाड़ियों के पहिए, रायपुर- जबलपुर मार्ग पर लगा लंबा जाम

सांसद विवेक शेजवलकर का गुस्सा इसलिए वजिब है क्योंकि ग्वालियर नगर निगम में कई सारी योजनाएं केंद्र और राज्य की अधूरे बस्ते में पड़ी है। जिससे आम लोगों को परेशानी हो रही है, तो वहीं शहर सफाई का ठेका संभालने वाली इको ग्रीन कंपनी ने सफाई व्यवस्था से हाथ खड़े कर दिए है। जिसके कारण शहर भर में कचरे का अंबार लगा हुआ है, तो वहीं निगम के माली हालत खराब होने से आउट सोर्स कर्मचारी को वेतन नहीं मिल रहा है। जिसके कारण दिनों दिन हालत खराब हो रहे है, तो वहीं प्रदर्शन का दौर जारी है।

Read More News: छात्रा को देखकर आरक्षक की बिगड़ी नीयत, युवती की शिकायत पर आरोपी गिरफ्तार