मुस्लिम महिला ने अपने बच्चे का नाम रखा 'नरेंद्र दामोदर दास मोदी', बताई ये वजह...

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 25 May 2019 04:26 PM, Updated On 25 May 2019 04:26 PM

गोंडा: जब किसी परिवार में कोई नया मेहमान घर पर आए तो चारों ओर खुशियां छा जाती है और इसके साथ ही परिवार के लोग उस नए सदस्य के नामकरण के लिए अपनी-अपनी राय देने लगते हैं। सब अपने-अपने अनुसार नए नाम का सुझाव देने लगते हैं। ऐसा ही एक वाकया उत्तर प्रदेश में सामने आया है, जहां 23 मई को बच्चा पैदा होने पर महिला ने अपने उसका नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रख दिया। महिला का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुस्लिम महिलाओं के लिए बहुत काम किया है और उनकी जीत पर मैने अपने बच्चे का नाम उनके नाम पर रखा है। ये उनकी जीत पर समर्पित है।

Read More: कांग्रेस कार्यसमिति ने पार्टी पुनर्गठित करने राहुल को किया अधिकृत, इस्तीफा अस्वीकार

दरअसल यह मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के वजीरगंज कस्‍बे के परसापुर महरौर का है। यहां रहने वाली मैनाज ने 23 मई को एक बच्चे को जन्म दिया। बच्चे के पैदा होने के बाद परिवार के सभी सदस्यों ने अलग-अलग नाम सुझाए। इस दौरान बच्चे की मां मैनाज से भी पूछा गया, तो उसने बच्चे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रखने का फैसला लिया। वहां मौजूद लोगों ने पहले इस बात का विरोध किया, लेकिन बच्‍चे के दादा मोहम्‍मद इदरीस आगे आए और उन्‍होंने अपनी पुत्रवधू की इच्‍छा का समर्थन करते हुए बच्‍चे का नाम नरेंद्र मोदी रखने पर सहमति जताई।

Read More: कांग्रेस कार्यसमिति ने पार्टी पुनर्गठित करने राहुल को किया अधिकृत, इस्तीफा अस्वीकार

बताया जा रहा है कि बच्चे का मैनाज का पति मुश्‍ताक अहमद खाड़ी देशों में काम करता है, जिसके चलते वह घर पर नहीं था। दादा इदरीस ने उनसे फोनकर खुशखबरी दी और बच्चे के नाम मोदी के नाम पर रखने की बात बताई। मुश्‍ताक अहमद ने भी अपने बच्चे का नरेंद्र मोदी रखने पर सहमति जताई। मुश्ताक ने यह भी कहा कि डीएम कार्यालय में एक हलफनामा दर्ज कर परिवार रजिस्‍टर में बच्‍चे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रखा जाए।

Read More: कंप्यूटर बाबा ने प्रधानमंत्री मोदी को दी बधाई, राम मंदिर के जल्द निर्माण की रखी मांग

शपथ पत्र बनवाकर परिवार रजिस्टर में दर्ज करवाया नाम
मैनाज बेगम ने डीएम के नाम एक शपथ पत्र बनवाया है, जिसमे बच्चे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी लिखा गया है। वजीरगंज जिला पंचायत एसडीए घनश्याम पाण्डेय को भी शपथ पत्र दिया गया है। पाण्डेय ने बताया कि शपथ पत्र मिला है। इसे बीडीओ परसापुर महरौर को भेजा गया है। परिवार रजिस्टर में नवजात बच्चे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी दर्ज हो जाएगा।

Web Title : Muslim lady named his child Narendra Damodar Das Modi

जरूर देखिये