नड्डा 'प्रोफेसर' के सवाल छत्तीसगढ़ में बवाल | Nadda 'Professor' questions chaos in Chhattisgarh

नड्डा ‘प्रोफेसर’ के सवाल छत्तीसगढ़ में बवाल

नड्डा 'प्रोफेसर' के सवाल छत्तीसगढ़ में बवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : January 20, 2021/6:15 pm IST

रायपुर। नड्डा कौन है। ये सवाल इन दिनों छत्तीसगढ़ की सियासी गलियारों में गूंज रहा है। बीजेपी-कांग्रेस में वार-पलटवार हो रहे हैं। दरअसल ये सवाल कांग्रेस ने ट्वीट पर पोस्टर शेयर कर पूछा है. जिसके बाद केंद्र की सियासत में सुर्खी बटोरने वाले इस मुद्दे को लेकर छत्तीसगढ़ में भी तीखा आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है। राहुल गांधी की ओर से नड्डा की अहमियत पर उठाए गए सवालों को नई धार देते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तो नड्डा को दुकानों पर बिकने वाले देसी फूड प्रोड्क्ट नड्डा से जोड़ दिया। तंज तीखा था तो भाजपा ने भी पलटवार करते देर नहीं लगाई और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने नड्डा शब्द को लेकर चल रही तकरार को पप्पू पर पहुंचा दिया। 

पढ़ें- बाइडन के हवाले अमेरिका, 46वें अमेरिकी राष्ट्रपति बने, पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई और कही ये बात.

छत्तीसगढ़ की राजधानी में चस्पा ये पोस्टर दिल्ली से लेकर रायपुर के सियासी गलियारों में छाया हुआ है. ‘नड्डा कौन हैं ‘?। जी हां मंगलवार से कांग्रेस यही सवाल पूछ रही कि आखिर कौन है नड्डा ?।.बुधवार आते-आते ये सवाल ट्विटर पर भी छा गया। आगे बढ़ने से पहले आपको बताते हैं कि कांग्रेस ने ये सवाल क्यों पूछा।दरअसल बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्विटर पर राहुल गांधी से दर्जनों सवाल कर उनके जवाब मांगे।

पढ़ें- मलिंगा ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट को अलविदा कहा.. संन्या…

इसके बाद मंगलवार को जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी कृषि कानूनों के मुद्दे पर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साध रहे थे।तो मीडिया ने उनसे नड्डा के सवालों का जवाब मांगा तो राहुल गांधी ने कहा कि वो कौन हैं, क्या वो मेरे प्रोफेसर हैं जो मैं उन्हें जवाब दूं। जिसके बाद बीजेपी हमलावर हुई और राहुल गांधी पर पलटवार करने में देरी नहीं की।

पढ़ें- प्रदेश में आज 10 कोरोना मरीजों की मौत, 594 नए संक्रमितों की पुष्टि, 491 मरीज डिस्चार्ज

दिल्ली से शुरू हुई सवाल पूछने की सियासत रायपुर तक पहुंची।छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने राहुल के समर्थन में सोशल मीडिया पर सवाल पूछा कि। ये नड्डा कौन है, जिसके जवाब में खाने वाले नड्डे की फोटो सहित एक के बाद एक कई ट्वीट किए गए। कांग्रेस के सवाल पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि  पूरा देश जानता है कि नड्डा कौन है और पप्पू कौन है। ये किसी को बताने की जरूरत नहीं।

पढ़ें- बाइडन के शपथग्रहण में ओबामा, क्लिंटन और बुश भी मौजू…

दरअसल बीते कुछ दिनों से छत्तीसगढ़ कांग्रेस-बीजेपी नेताओं के निशाने पर विरोधी दल का केन्द्रीय नेतृत्व रहा है। रमन सिंह और बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस के घोषणापत्र में किए वादों को याद दिलाने राहुल गांधी का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल किया।तो वहीं अब कांग्रेस नड्डा कौन है ? पूछकर चुटकी लेते हुए बीजेपी केन्द्रीय नेतृत्व और नेताओं पर हमला कर रही है।कुल मिलाकर छत्तीसगढ़ में वार-पलटवार की ये राजनीति अब उनके केन्द्रीय नेतृत्व को पसंद आ रही है।अब देखना होगा दोनों सियासी दलों में ज्यादा फायदा किसे होगा।जाते-जाते आपको दो बयानों के साथ छोड़े जाते हैं, जिसमें पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी 14 सीटों पर सिमटने की वजह और 2023 विधानसभा चुनाव की भविष्यवाणी की गई है।

 
Flowers