नदीम ने मौत को मात देकर जीता जिंदगी की जंग, 48 घंटे बाद बोरवेल से निकाला गया सुरक्षित | Nadeem wins life by defeating death in hariyana

नदीम ने मौत को मात देकर जीता जिंदगी की जंग, 48 घंटे बाद बोरवेल से निकाला गया सुरक्षित

नदीम ने मौत को मात देकर जीता जिंदगी की जंग, 48 घंटे बाद बोरवेल से निकाला गया सुरक्षित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : March 23, 2019/5:04 am IST

हरियाणा। हिसार के बालसमंद में 60 फुट नीचे बोरवेल में गिरे डेढ़ साल के बच्चे को बचाव टीम ने 48 घंटे के जद्दोजहद के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया। नदी 20 मार्च को खेल-खेल में बोरवेल में गिर गया था। एनडीआरएफ की टीम जैसे ही बच्चे के सुरक्षित बाहर निकाला लोगों ने भारत माता जय के नारे लगाने शुरू कर दिए। बच्चे को निकालने के बाद उसे हिसार के अग्रोहा स्थित मेडिकल कॉलेज भेजा गया जहां वो डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Visuals: The 18 month-old-boy who had fallen into a 60-feet deep borewell in Hisar&#39;s Balsamand village yesterday, has been rescued. <a href=”https://twitter.com/hashtag/Haryana?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#Haryana</a> <a href=”https://t.co/DMAeoM1tMP”>pic.twitter.com/DMAeoM1tMP</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1109081542838636545?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 22, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

बोरवेल में ‘नाइट विज़न’ कैमरा डाला गया है, जिसके जरिए बच्चे की गतिविधियों पर नजर रखी गई। स्थानीय लोगों के अनुसार बच्चे का नाम नदीम है और वह कुछ बच्चों के साथ खेल रहा था तभी वह अचानक से बोरवेल में गिर गया। बच्चे के पिता मजदूर हैं।

पढ़ें-आतंकियों ने जिस घर में शरण ली उन्हीं का चिराग बुझा दिया, परिजनों के लाख गिड़ग

शुक्रवार के दिन बचाव टीम के बच्चे के फंसे होने के पास पहुंचने के बाद खुदाई रोक दी गई थी। आगे बढ़ने के लिये हाथ से ही खुदाई की गई ताकि इस बात को सुनिश्चित किया जा सके कि मिट्टी बच्चे पर नहीं गिरे। उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने इससे पहले बोरवेल से 20 फुट दूर इसके समानांतर खुदाई शुरू की थी। बच्चे को सकुशल पाकर परिजनों के साथ वहां मौजूद लोगों में खुशी की लहर है।