भूपेश सरकार का 13वां मंत्री बनने इस विधायक का नाम दौड़ में आगे, जानिए

Reported By: Rajesh Mishra, Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 22 Jun 2019 07:29 PM, Updated On 22 Jun 2019 07:29 PM

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष, सरकार के 13वें मंत्री और निगम-मंडल के पदों में नियुक्ति को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। पिछले दिनों जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने गए ऐसा लगा कि अब प्रदेश अध्यक्ष और सरकार के 13 वें मंत्री की घोषणा कर दी जाएगी। बहुत से कांग्रेसियों ने तो अमरजीत भगत को प्रदेश अध्यक्ष बनने की बधाई देनी भी शुरू कर दी थी, लेकिन ये मामला फिर से अटक गया है।

चर्चा तो इस बात की भी है कि प्रदेश अध्यक्ष और 13 वें के नाम को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बीच सहमति नहीं बन पा रही है। इधर दो दिन पहले जिस तरह से भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव ने राहुल गांधी से अलग अलग मुलाकात की है। उसके बाद से इस बात की भी चर्चा है कि राहुल गांधी के चर्चा के बाद इन नामों को लेकर सहमति बन गई है। ऐसी चर्चा है कि प्रदेश अध्यक्ष के लिए अमरजीत भगत का नाम तय है। ऐसी स्थिति में किसी सामान्य वर्ग के वरिष्ठ विधायक को 13वां मंत्री बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : फर्जी आधार और पेन कार्ड बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार, दुकान पर पुलिस ने मारा था छापा 

इसके लिए सत्यनारायण शर्मा का नाम प्रमुखता से सामने आ रहा है, लेकिन इसे लेकर कोई भी कांग्रेस का नेता खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। वहीं कांग्रेस की इस स्थिति को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का कहना है कि कांग्रेस के दो बड़े नेताओं के विचार और सोच में भिन्नता है, ऐसे में यह स्थिति तो निर्मित होनी ही थी।

 यह भी पढ़ें : कलेक्टर ने 14 डायरेक्टरों की सम्पत्ति कुर्क करने का जारी किए आदेश, जानिए पूरा मामला 

 

Web Title : name of this legislator is going on for the 13th minister of Bhupesh Govt

जरूर देखिये