‘चलो बुलावा आया है’ गाकर दुनिया में मशहूर हुए सिंगर नरेंद्र चंचल का निधन, लंबे समय से बीमार थे भजन गायक | Singer Narendra Chanchal, who became famous in the world by singing 'Chalo bulwa aaya hai', was sick for a long time.

‘चलो बुलावा आया है’ गाकर दुनिया में मशहूर हुए सिंगर नरेंद्र चंचल का निधन, लंबे समय से बीमार थे भजन गायक

‘चलो बुलावा आया है’ गाकर दुनिया में मशहूर हुए सिंगर नरेंद्र चंचल का निधन, लंबे समय से बीमार थे भजन गायक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : January 22, 2021/9:48 am IST

नईदिल्ली। माता की भेंट और भक्तें गाने वाले जाने माने गायक नरेंद्र चंचल का 80 साल की उम्र में निधन हो गया है। सर्वप्रिय विहार स्थित घर में उन्होंने अंतिम सांस ली। शुक्रवार दोपहर को नरेंद्र चंचल ने आखिरी सांस ली। भजन गायक पिछले 3 महीनों से बीमार थे और उन्हें दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां नरेंद्र चंचल का लंबे समय से इलाज जारी था।

ये भी पढ़ेंः तेंलगाना में कोविड-19 के 214 नए मामले, दो और लोगों की मौत

नरेंद्र चंचल ने कई भजनों के साथ हिन्दी फिल्मों में भी गाने गाए हैं। हालांकि उनको भजन गायकी के लिए खासतौर पर जाना जाता था। नरेंद्र चंचल का जन्म 16 अक्टूबर 1940 को अमृतसर में एक धार्मिक पंजाबी परिवार में हुआ था। वह एक धार्मिक माहौल में पले-बड़े हुए हैं, जिसकी वजह से उनको भजन कीर्तिन गाना शुरू से ही पसंद था।

ये भी पढ़ेंः राजाजी में स्थानांतरित बाघों के बीच मेल-मुलाकात शुरू

सालों के संघर्ष के बाद नरेंद्र चंचल ने 1973 में आई ऋषि कपूर-डिंपल कपाड़िया की फिल्म बॉबी के लिए एक गाना गाया था। ये बॉलीवुड गाना बेशक मंदिर मस्जिद… गाया था। इसके लिए नरेंद्र चंचल को फिल्मफेयर बेस्ट मेल प्लेबैक अवॉर्ड मिला था। उन्हें अमेरिकी राज्य जॉर्जिया की मानद नागरिकता भी प्राप्त थी।

ये भी पढ़ेंः रिश्वत देने के मामले में जिला आबकारी अधिकारी गिरफ्तार