राष्ट्रीय कृषि मेला का हुआ समापन, मक्का की फसल पर भी बोनस देगी सरकार, जल्द होगी घोषणा | National Agriculture Fair ends, government will give bonus on maize crop, announcement soon

राष्ट्रीय कृषि मेला का हुआ समापन, मक्का की फसल पर भी बोनस देगी सरकार, जल्द होगी घोषणा

राष्ट्रीय कृषि मेला का हुआ समापन, मक्का की फसल पर भी बोनस देगी सरकार, जल्द होगी घोषणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : February 25, 2020/6:10 pm IST

रायपुर। पिछले तीन दिनों से चल रहे राष्ट्रीय कृषि मेला का आज समापन हो गया। इस दौरान कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि राज्य सरकार किसानों को धान की तरह ही जल्द मक्का फसल पर भी बोनस देगी। सरकार ने इसके लिए तैयारी पूरी कर ली है, जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

ये भी पढ़ें:भीषण आग में करीब 10 लाख का माल स्वाहा, फायर ब्रिगेड के पहुंचने में हुई लेट, नही बचा एक भी सामान

समापन कार्यक्रम में पहुंची छत्तीसगढ़ की राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने कहा कि किसानी किसी भी अर्थव्यवस्था की रीढ़ होती है। सरकार को इसी तरह के आयोजन करवाते रहने चाहिए। इसके अलावा किसानों को उद्यानिकी, मत्स्य, बकरी, कुट्कुट पालन के लिए प्रेरित करना होगा। राज्यपाल ने जानकारी दी कि उन्होंने केंद्र सरकार को उन आदिवासियों को भी प्रधानमंत्री सम्मान निधी योजना में शामिल करने के लिए पत्र लिखा है, जो वनाधिकार पट्टा में मिली जमीन पर खेती कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: एसडीएम के खिलाफ पटवारियों ने खोला मोर्चा, हटाने की मांग लेकर बंद कि…

आयोजन में पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, मंत्री कवासी लखमा, अमरजीत भगत, जयसिंह अग्रवाल, गुरु रुद्रकुमार ने विभाग को आयोजन के लिए बधाई दी। बता दें कि कृषि विभाग द्वारा रायपुर में पिछले तीन दिनों से राष्ट्रीय कृषि मेला का आयोजन किया गया था, जिसमें देशभर से आए किसानों ने खेती से संबंधित फसल, बीज, तकनीक की जानकारी ली।

ये भी पढ़ें: अनियंत्रित ट्रक से टक्कर के बाद बाइक में जोरदार ब्लास्ट, दो युवक जि…