India vs Pakistan, Live Streaming | Live Score: मैनचेस्टर में भारत की शानदार जीत, पाकिस्तान को 89 रन से हराया | When, Where, How to | IND vs PAK Live Streaming, Live Score, India vs Pakistan ICC Cricket National Hindi News, 16 June 2019 LIVE Updates: Today news in hindi for chh

India vs Pakistan, Live Streaming | Live Score: मैनचेस्टर में भारत की शानदार जीत, पाकिस्तान को 89 रन से हराया

India vs Pakistan, Live Streaming | Live Score: मैनचेस्टर में भारत की शानदार जीत, पाकिस्तान को 89 रन से हराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:00 PM IST, Published Date : June 16, 2019/7:05 am IST

India vs Pakistan (Ind vs Pak), Manchester Weather Forecast Report Today: भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप 2019 का रोमांचक महामुकाबला बारिश की भेंट चढ़ सकता है। इस विश्वकप में अबतक बारिश के चलते चार मुकाबले रद्द किए जा चुके हैं। मौसम विभाग के अनुसार सुबह 10 बजे बारिश शुरू हो सकती है। इंग्लैंड के समयानुसार यही समय टॉस का भी है। बारिश रुकने के बाद भी राहत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि दोपहर 3 बजे, शाम 5 बजे, रात 8 और रात 9 बजे बारिश होने की आशंका जताई गई है। रद्द हुए मुकाबलों में भारत का भी एक मैच शामिल है, जो कि न्यूजीलैंड के खिलाफ बीते गुरुवार खेला जाना था। भारत पाकिस्तान के मुकाबले में भी बारिश होने के आसार हैं। खबरों के मुताबिक भारतीय समयानुसार मैच शुरू होने से करीब आधा घंटा पहले यानी दोपहर 2:30 बजे 30 प्रतिशत बारिश होने के अनुमान हैं। इसके बाद भी बारिश अगर रुक जाती है तो दोबारा बारिश होने के आसार हैं। शाम के करीब 8:30 बजे भी बारिश के आसार हैं। 8:30 बजे बारिश होने के 70 प्रतिशत आसार हैं।

पढ़ें- हुक्का लॉन्ज को 24 घंटों में बंद करने के निर्देश, इस शहर के महापौर ने दी चेतावनी

मौजूदा मौसम की बात करें तो मैनचेस्टर में बारिश अभी जारी है। पिच हॉलर कवर और बाकी मैदान शीट्स से ढका गया है। एहतियात के तौर पर पिच का खासा ध्यान रखा गया है। तापामान की बात करें तो मैनचेस्टर का तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है और 15 से 25 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

बारिश की आशंका | Ind vs Pak मैच से आधा घंटा पहले बारिश की आशंका है। 8.30 बजे रात भी बादल बरसने का अनुमान है। ऐसे में मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है। इस टूर्नामेंट में पहले ही चार मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं।

मौसम विभाग का अनुमान | मौसम विभाग का अनुमान है कि सुबह 10 बजे बारिश शुरू हो सकती है। इंग्लैंड के समयानुसार यही समय टॉस का भी है। बारिश रुकने के बाद भी राहत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि दोपहर 3 बजे, शाम 5 बजे, रात 8 और रात 9 बजे बारिश होने की आशंका जताई गई है।

पाकिस्तान का बैड लक | पाकिस्तान के साथ बैड लक यह जुड़ा है किउसके नंबर-1 गेंदबाज मोहम्मद आमिर के 5 विकेट लेने पर भी टीम मैच हार जाती है। पाकिस्तान के टॉप स्कोरर बल्लेबाज इमाम उल हक के रन बनाने पर भी टीम 63% मैचों में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है।

कुल खेले गए 131 मुकाबले | भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 131 हुए हैं जिसमें से भारत ने 54 मुकाबले अपने नाम किए हैं, पाकिस्तान के खिलाफ भारत का सक्सेस रेट 43 प्रतिशत रहा है।

बारिश पहले भी बिगाड़ चुकी है खेल | भारत पाकिस्तान के बीच मैच में बारिश का साया है बारिश इससे पहले भी खेल बिगाड़ चुका है। 7 जून को पाकिस्तान-श्रीलंका, 10 जून को दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज और 11 जून को बांग्लादेश-श्रीलंका का मैच रद्द हुआ था। तीनों मुकाबलों में टॉस भी नहीं हुआ। दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले टॉस हुआ था, लेकिन 7.3 ओवर के बाद मैच नहीं हुआ।

टॉस में देरी! इंग्लैंड-वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे (भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे) टॉस होता है। रविवार को वहां के स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे बारिश होने की 43% संभावना है। बारिश के चलते टॉस में देरी हो सकती है।

तेज गेंदबाजों को मदद | ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच की बात करें को यहां कि पिच पर तेज गेंदबाजी का औसत 29.37 है. मतलब चार रनों की एवज में एक विकेट। इस मैदान पर स्पिनरों का औसत 33.89 रहा है।

पढ़ें- सुमन राव बनीं फेमिना मिस इंडिया 2019, छत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव को फेमिना 

पंजाब के मुक्तसर जिले में कर्ज नहीं चुकाने को लेकर कांग्रेस नेता के भाई समेत कुछ लोगों ने एक महिला को घर से खींचकर उसकी कथित रूप से बेल्ट और लात-घूंसों से पिटाई की। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। 23,000 रुपये का कर्ज कथित रूप से नहीं चुका पाने पर शुक्रवार को महिला की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विपक्षी पार्टियों ने राज्य में कानून व्यवस्था की ‘‘बिगड़ती’’ स्थिति की आलोचना की। मामले के 10 आरोपियों में सात को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें मुक्तसर के कांग्रेस पार्षद राकेश चौधरी और उसके भाई भी शामिल हैं।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में डॉक्टरों की कड़ी सुरक्षा के निर्देश, स्वास्थ्य मंत्री ने सभी पुलिस अधीक्षकों को लिख…

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मंजीत सिंह धेसी ने शनिवार को बताया, ‘‘हमने आज शाम सातवें आरोपी राकेश चौधरी (कांग्रेस पार्षद) को भी गिरफ्तार कर लिया।’’ महिला की पिटाई करने वाले में शामिल नहीं रहे राकेश पर आपराधिक षड्यंत्र के साथ ही भादंसं की संबंधित धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं।

पढ़ें- राजधानी में कत्ल-ए-आम, चाकू से गोदकर युवक की हत्या.. देखिए

Web Title – India vs Pakistan, Live Streaming: When, Where, How to | IND vs PAK Live Streaming, Live Score, India vs Pakistan ICC CricketNational Hindi News, 16 June 2019 LIVE Updates: Today news in hindi for chhattisgarh and madhya pradesh

 
Flowers