टैक्स बार एसोसिएशन का राष्ट्रीय सेमिनार, CJI दीपक मिश्रा शामिल | National Seminar on Tax Bar Association

टैक्स बार एसोसिएशन का राष्ट्रीय सेमिनार, CJI दीपक मिश्रा शामिल

टैक्स बार एसोसिएशन का राष्ट्रीय सेमिनार, CJI दीपक मिश्रा शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : December 2, 2017/4:45 am IST

भारत के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा जबलपुर में ऑल इंडिया टैक्स सेमिनार 2017 में शामिल हुए. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने टैक्स बार एसोसिएशन के सम्मेलन में टैक्स प्रोफेशनल को टैक्स प्लानिंग और टैक्स अवॉयडेंस का अंतर बड़े ही दिलचस्प ढंग से समझाया. 

ये भी पढ़ें- रायपुर जिले में 200 से ज्यादा शिक्षाकर्मी गिरफ्तार, धारा 144 लागू

CJI ने कहा कि टैक्स अवॉयडेंस यानि टैक्स बचाना एक तरह की चतुराई हो सकती है लेकिन असली बुद्धिमत्ता, टैक्स चुकाने की प्लानिंग में होती है. जो हर एक ईमानदार नागरिक और टैक्स प्रोफेशनल का कर्तव्य है. सीजेआई दीपक मिश्रा ने अपने चिर परिचित अंदाज़ में महर्षि वेद व्यास और चाणक्य के विचारों को भी चार्टर्ड अकाऊंटेंट्स और वकीलों के सामने रखा. 

ये भी पढ़ें- च्वाइस सेंटर में सट्टा लिखते दो लोग पकड़े गए

ये भी पढ़ें- जबलपुर में मेट्रो सिटी बस में छात्रा से रेप की कोशिश

CJI ने चार्टर्ड अकाऊंटेंट्स, टैक्स प्रोफेशनल्स और वकीलों से लोगों को टैक्स बचाने की बजाए टैक्स चुकाने के लिए आगे लाने की अपील की. वहीं सीजेआई ने जीएसटी पर कोई कमेंट नहीं किया. इधर सम्मेलन में मध्यप्रदेश के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस हेमंत गुप्ता और बिहार के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस राजेन्द्र मेनन सहित बड़ी संख्या में हाईकोर्ट के जज भी शामिल हुए.। सम्मेलन में देशभर से आए कानून के जानकार 3 दिसंबर तक अपने विचार रखेंगे और जीएसटी की बारीकियों और इसे अपनाने में आ रही समस्याओं पर मंथन करेंगे.

 

 

वेब डेस्क, IBC24