सड़कों के साथ हवाई कनेक्टिविटी से जुड़ेंगे नक्सल प्रभावित सात ज़िले | Naxal-affected seven districts will be connecting with air connectivity

सड़कों के साथ हवाई कनेक्टिविटी से जुड़ेंगे नक्सल प्रभावित सात ज़िले

सड़कों के साथ हवाई कनेक्टिविटी से जुड़ेंगे नक्सल प्रभावित सात ज़िले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 21, 2017/3:43 am IST

बस्तर। नक्सलवाद के खात्मे के लिए बनी यूनिफाइड कमांड की बैठक में आज बस्तर के सभी नक्सल प्रभावित सातों जिलों में सड़कों के साथ हवाई कनेक्टिविटी को लेकर नई रणनीति बनी। जगदलपुर में मुख्य सचिव विवेक ढांढ की अध्यक्षता में हुई बैठक में अंदरूनी इलाकों की सभी प्रमुख सड़कें और पुल-पुलिया अगले साल तक पूरा करने का भी फैसला हुआ। विवेक ढांढ ने बस्तर के सभी सात जिलों में चल रहे सभी विकास कार्यों की समीक्षा की। 

ये भी पढ़ें- लगातार बढ़ रहे टीबी के मरीज, अब तक 15 की मौत

ये भी पढ़ें- सेक्स सीडी कांड: विनोद वर्मा की जमानत याचिका हाईकोर्ट में मंजूर

ये तस्वीरें जगदलपुर के कलेक्ट्रेट हॉल में हुई यूनिफाइड कमांड की बैठक की हैं। जहां मुख्य सचिव विवेक ढांढ की अध्यक्षता में नक्सलवाद के खात्मे के लिए बनी यूनिफाइड कमांड की बैठक हुई। बैठक में बस्तर में कनेक्टिविटी बढ़ाकर लाल आतंक को खत्म करने का फैसला लिया गया। इसमें बस्तर में घरेलू हवाई सेवा शुरू करने के साथ अंदरूनी इलाकों की सभी

ये भी पढ़ें- किन्नर करते थे जबरन वसूली, पुलिस ने पकड़ा तो हुआ ये खुलासा

प्रमुख सड़कों को अगले साल तक पूरा करने का भी निर्णय हुआ। विवेक ढांढ ने बस्तर के सभी सात जिलों में चल रहे सभी विकास कार्यों की समीक्षा की। 

नक्सल प्रभावित सभी जिलों में सड़कों के निर्माण को लेकर नई रणनीतियों पर मुख्य सचिव ने खुलकर कुछ भी बताने से इनकार किया। लेकिन ये जरूर कहा कि बस्तर के अंदरूनी इलाकों में विकास कार्य प्राथमिकता है।

 

मुख्य सचिव ने कहा कि दक्षिण बस्तर के दो प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्ग को अगली बारिश तक पूरा कर लिया जाएगा, जबकि महाराष्ट्र और तेलंगाना से जोड़ने के लिए बीजापुर में मनाए जा रहे तिमेड़ पुल को भी बारिश से पहले पूरा करने की कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- मांगे मजदूरी के पैसे मिली मौत !

साथ ही डोमेस्टिक एविएशन के क्षेत्र में भी जल्द ही बस्तर को जोड़ने जो भी बाधाएं आ रही हैं, उन्हें खत्म कर फ्लाइट को जगदलपुर, रायपुर, दिल्ली के अलावा हैदराबाद से भी जोड़ने की कोशिश की जाएगी। 

ये भी पढ़ें- लगातार बढ़ रहे टीबी के मरीज, अब तक 15 की मौत

यूनिफाइड कमांड की बैठक में मुख्य सचिव विवेक ढांड के अलावा DGP एएन उपाध्याय, सचिव स्तर के अन्य अधिकारियों के अलावा बस्तर के सातों जिलों के कलेक्टर और एसपी मौजूद थे। 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers