बीएसएफ जवानों से भरे ट्रक पर माओवादियों ने किया धमाका, 6 जवान घायल, चुनाव के बाद वापस लौट रहे थे जवान | Naxal Attack:

बीएसएफ जवानों से भरे ट्रक पर माओवादियों ने किया धमाका, 6 जवान घायल, चुनाव के बाद वापस लौट रहे थे जवान

बीएसएफ जवानों से भरे ट्रक पर माओवादियों ने किया धमाका, 6 जवान घायल, चुनाव के बाद वापस लौट रहे थे जवान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : November 14, 2018/5:07 am IST

बीजापुर। बीजापुर में चुनाव ड्यूटी से वापस लौट रहे बीएसएफ जवानों पर नक्सली हमला हुआ है। भोपालपट्नम नेशनल हाइवे स्थित कोड़ेपाल के पास जवानों से भरा ट्रक नक्सली ब्लास्ट की चपेट में आ गया। इस धमाके में 6 बीएसएफ के जवान घायल हो गए। सभी जवान पहले चरण की वोटिंग खत्म होने के साथ शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराकर वापस लौट रहे थे।

देखें वीडियो-

जिला मुख्यालय से चार किलोमीटर दूर कोड़ेपाल के पास महादेव घाट में नक्सलियों ने आईई़डी ब्लास्ट कर जवानों से भरे ट्रक में विस्फोट कर दिया।ब्लास्ट के बाद जवानों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है। ब्लास्ट में 6 जवान घायल हो गए हैं जिनमें 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी जवान बीएसएफ 214 बटालियन के हैं। घायल जवानों को जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

आपको बतादें बस्तर की 12 और राजनांदगांव की 6 सीटों पर पहले चरण की वोटिंग 12 नवंबर को संपन्न हो गई। हालांक इस दौरान भी नक्सलियों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी। चुनाव के दिन दंतेवाड़ा के कटेकल्याण में माओवादियों ने ब्लास्ट किया था। हालांकि इस ब्लास्ट में किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी। मतदान केंद्रों में  शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए सुरक्षाबलों की 600 कंपनियां तैनात की गई थी, जिससे नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने में कामयाब नहीं हो सके।