नक्सल हमले में शहीद के परिजनों का आरोप-सरकार ने नहीं ली सुध, बेटे को मिले सम्मान | Naxal attack accused of kin of martyrs -

नक्सल हमले में शहीद के परिजनों का आरोप-सरकार ने नहीं ली सुध, बेटे को मिले सम्मान

नक्सल हमले में शहीद के परिजनों का आरोप-सरकार ने नहीं ली सुध, बेटे को मिले सम्मान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : January 19, 2019/4:31 am IST

जांजगीर। नक्सल हमले में शहीद हुए सब इंस्पेक्टर रुद्रप्रताप सिंह के परिजन अब शहीद बेटे को सम्मान देने की गुहार लगा रहे हैं। जांजगीर जिले के अकलतरा इलाके के सोनसरी गांव के रहने वाले सब इंस्पेक्टर रुद्रप्रताप सिंह, 30 अक्टूबर को बस्तर में माओवादी हमले में शहीद हुए थे। विधानसभा चुनाव से पहले मीडियाकर्मियों की सुरक्षा के साथ उनके साथ जा रहे रुद्रप्रताप सिंह नक्सलियों के हमले के दौरान उन्हें बचाते हुए शहीद हुए थे।

पढ़ें-सत्यनारायण शर्मा का निर्वाचन रद्द करने की मांग, निर्दलीय प्रत्याशी ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

लेकिन इसके बाद सरकार की ओर से शहीद परिवार का सुध लेने कोई उसके गांव नहीं पहुंचा है। इस परिवार का दर्द तब और बढ़ गया, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा में उस मीडियाकर्मी के घर परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे, जो इस घटना में जान गंवा बैठे थे। शहीद सब इंस्पेक्टर के परिजनों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बेटे की शहादत को सही सम्मान देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि गांव के हायर सेकेंडरी स्कूल का नामकरण शहीद रुद्र प्रताप सिंह के नाम हो, उसकी प्रतिमा लगाई जाए और जांजगीर के कृषि महाविद्यालय का नामकरण भी शहीद रुद्र के नाम पर किया जाए।