किरंदुल में नक्सलियों ने किया धमाका, 6 जवान शहीद 1 की हालत गंभीर | Naxal Blast:

किरंदुल में नक्सलियों ने किया धमाका, 6 जवान शहीद 1 की हालत गंभीर

किरंदुल में नक्सलियों ने किया धमाका, 6 जवान शहीद 1 की हालत गंभीर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : May 20, 2018/7:13 am IST

दंतेवाड़ा। नक्सलियों ने किरंदुल के चोलनार के पास ब्लास्ट किया है। धमाके की चपेट में आकर 6 जवान शहीद हो गए हैं। जबकि एक जवान गंभीर रुप से घायल हैं। ब्लास्ट के लिए माओवादियों ने 50 किलो के IED का इस्तेमाल किया गया। सर्चिंग पर निकले जवानों को नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम ने निशाना बनाया है। सभी जवान इलाके में सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा में तैनात थे। सभी जवान जिला पुलिस बल के थे।  ब्लास्ट के बाद नक्सलियों ने फायरिंग भी की, नक्सलियों ने जवानों के हथियार भी लूट ले गए। नक्सलियों ने जवानों के 6 हथियार लूटे हैं जिसमें 4 इसांस और दो एके-47 के साथ दो हैंड ग्रेनेड शामिल है। एएसपी के मुताबिक जवानों ने सुरक्षा को दरकिनार कर अपने निजी वाहन से जा रहे थे। जवानों ने जिस रास्ते को चुना था। उस रास्ते में अक्सर दो पहिया वाहनों का इस्तेमाल किया जाता है। नक्सलियों ने इसी बात का फायदा उठाते हुए इस वारदात को अंजाम दिया है। एएसपी नक्सल जीएन बघेल ने घटना की पु्ष्टि की है।

ये भी पढ़ें- संविलियन मुहिम: एक शिक्षाकर्मी 50 वोटर को करेंगे जागरूक, 90 लाख को प्रभावित करने का संकल्प

आपको बातदें दो दिन किरंदुल के बचेली में मुख्यमंत्री रमन सिंह की सभा है। सभा से ठीक पहले नक्सलियों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। इससे पहले भी सीएम की यात्रा से पहले नक्सली धमाका किया था। एएसपी की माने तो ये घटना टल सकती थी। लगातार नक्सलियों पर कार्रवाई से नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया है। आपको बतादें पिछले माह सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 30 से ज्यादा नक्सली मारे गए थे।

ये भी पढ़ें- चेन स्नेचर गिरफ्तार, 7 मंगलसूत्र और सोने की हार जब्त

बड़ी संख्या में साथियों की मौत के बाद नक्सली बौखलाए हुए हैं। इसलिए नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम न दे। नक्सल प्रभावित इलाकों को हाई अलर्ट में रखा गया है। सुरक्षाबलों को अपनी सुरक्षा में कोई भी चूंक नहीं बरकतने को कहा गया था। लेकिन इस घटना से सुरक्षाबलों की लापरवाही उजागर हो रही है। जो जांच का विषय है। 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers