कवर्धा में मारी गई महिला नक्सली पर था 8 लाख का इनाम, IG ने STF की टीम को किया सम्मानित | Naxal Encounter:

कवर्धा में मारी गई महिला नक्सली पर था 8 लाख का इनाम, IG ने STF की टीम को किया सम्मानित

कवर्धा में मारी गई महिला नक्सली पर था 8 लाख का इनाम, IG ने STF की टीम को किया सम्मानित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : September 2, 2018/4:23 am IST

कवर्धा। कवर्धा में नक्सलियों से मुठभेड़ में STF ने एक महिला नक्सली को मार गिराया। धनडबरा गांव के जंगल में सर्चिंग पर निकली STF की टीम की शुक्रवार शाम नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। क़रीब आधा घंटा तक चली मुठभेड़ के बाद नक्सली फ़रार हो गए, लेकिन सर्चिंग के दौरान जवानों ने एक महिला नक्सली का शव बरामद किया है।

पढ़ें- भारत का शानदार प्रदर्शन, 15 गोल्ड, 24 सिल्वर, 30 ब्रांज के साथ कुल 69 पदक जीते

महिला नक्सली की शिनाख्त सुकमा जिले की भीमा उर्फ प्रतिमा मड़ावी के रूप में हुई है। भीमा नक्सलियों के विस्तार प्लाटून-2 की सदस्य थी और उस पर 8 लाख का इनाम था। STF ने सर्चिंग के दौरान 3 सौ 15 बोर के 2 रायफल और ज़िंदा कारतूस भी बरामद किया है।  मुठभेड़ में शामिल STF की टीम को आईजी ने 1 लाख रुपए का नगद इनाम देकर सम्मानित भी किया है।

पढ़ें- महंगाई की दोगुनी मार, सब्सिडी वाला सिलेंडर 1.49 रूपए महंगा, डीजल 70 रुपए के पार

बस्तर में बढ़ते दबाव के बाद नक्सलियों ने कवर्धा को केंद्र बनाकर MMC यानि मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश ज़ोन बनाया है। इसकी ज़िम्मेदारी पहाड़ सिंह को सौंपी गई थी, लेकिन पिछले दिनों पहाड़ सिंह ने IG के सामने सरेंडर कर दिया। अब नक्सलियों ने MMC ज़ोन की कमान सेंट्रल कमेटी के कमांडर दीपक तेलतूकडे को सौंपी है। दीपक पर मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग इनाम रखे गए हैं। दीपक पर कुल 2 करोड़ का इनाम घोषित है। वो महाराष्ट्र का रहने वाला है। पुलिस का दावा है, कि नए कमांडर के बारे में उसके पास कई अहम जानकारियां हैं और MMC ज़ोन बनने नहीं दिया जाएगा। पुलिस का ये भी  कहना है, कि  नक्सलियों की रणनीति को पूरी तरह फेल किया जायेगा। 

 

वेब डेस्क, IBC24