बलौदाबाजार में 8-10 नक्सलियों की मूवमेंट, सुरक्षाबलों ने की सर्चिंग तेज | Naxal In Balaudabazar:

बलौदाबाजार में 8-10 नक्सलियों की मूवमेंट, सुरक्षाबलों ने की सर्चिंग तेज

बलौदाबाजार में 8-10 नक्सलियों की मूवमेंट, सुरक्षाबलों ने की सर्चिंग तेज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : June 26, 2018/7:25 am IST

बलौदाबाजार। बलौदाबाजार जिले में नक्सलियों की मूवमेंट सामने आई है। जिले के देवपुर रेंज के धमलपुरा गांव के जंगल में 8 से 10 नक्सलियों के देखे जाने की सूचना मिली है। नक्सलियों की मूवमेंट की खबर मिलते ही पुलिस ने इलाके में सर्चिंग शुरू कर दी है। 100 की संख्या में पुलिस ने नयापारा और बया के जंगलों में सर्चिंग की, इसके साथ ही इलाकों में गश्त भी बढ़ा दी है। आपको बतादें जिलें में इससे पहले भी नक्सलियों की मूवमेंट की खबर सामने आती रही है। लेकिन इस बार जिले में इनके मूवमेंट की पुष्टि हो गई है। 

ये भी पढ़ें- तबादले पर आए शिक्षक कहलाएंगे जूनियर,संविलियन न चाहने वालों का नाम सीनियर लिस्ट में नहीं होगा

बस्तर संभाग में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन प्रहार-1 प्रहार-2 के बाद प्रहार-3 शुरू किया है। जिसका दबाव नक्सलियों में साफ देखा जा सकता है। सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की बड़ी संख्या में गिरफ्तारी की है। साथ ही मुठभेड़ में कई नक्सलियों को मौत के घाट उतारा है। माओवादियों ने खुद इस बात की पुष्टि की है। माओवादियों ने अपने एक पर्चे से खुलासा किया है कि सुरक्षाबलों के 50 से ज्यादा मुठभेड़ में 54 से ज्यादा माओवादियों की मौत हुई है। 

ये भी पढ़ें- पुलिस परिवार आंदोलन का साजिशकर्ता नक्सली समर्थक गिरफ्तार

सुरक्षाबलों के अभियान से माओवादियों में उथल-पुथल मचा हुआ है। दबाव में आकर माओवादी अपने रणनीति में बदलाव कर रहे हैं। इसलिए एहतियान नक्सल प्रभावित इलाकों में फोर्स हाईअलर्ट पर हैं। नक्सलियों से मोर्चा लेने गठित ब्लैक पेंथर की टीम को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाह के विजय कुमार ने विशेष अधिकार भी दिए है। ये टीम खासकर नक्सलियों के खिलाफ स्पेशल ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए गठित की गई है। 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24