बलरामपुर से अगुवा ठेकेदार का मुंशी नक्सलियों के संदेश के साथ आया बाहर | Naxal Kidnap In CG:

बलरामपुर से अगुवा ठेकेदार का मुंशी नक्सलियों के संदेश के साथ आया बाहर

बलरामपुर से अगुवा ठेकेदार का मुंशी नक्सलियों के संदेश के साथ आया बाहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : April 29, 2018/7:07 am IST

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर से माओवादियों द्वारा अपहृत ठेकेदार का एक कर्मचारी उनके चंगुल से बाहर आ गया है। नक्सलियों ने राजू गुप्ता नाम के इस व्यक्ति का पर्चा देकर भेजा है। पुलिस फिलहाल उससे पूछताछ कर रही है। 

उल्लेखनीय है कि नक्सलियों ने ठेकेदार के दो मुंशी व पीएमजीएसवाई के एक सब-इंजीनियर को अगवा कर अपने साथ ले गए। पीएमजीएसवाई द्वारा झारखंड बॉर्डर पर बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सामरी थाना क्षेत्र अंतर्गत सबाग से चुनचुना-पुंदाग तक सड़क का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। सबाग से सामरी थाना क्षेत्र के ग्राम बंदरचुआं तक सड़क बन चुकी है, आगे का काम चल रहा है। शनिवार की सुबह लगभग 30-40 की संख्या में वर्दीधारी हथियारबंद माओवादी बंदरचुआं के आगे बूढ़ाआम्बा नामक स्थान पर पहुंचे और सड़क का काम बंद करा दिया। माओवादियों ने सबसे पहले ठेकेदार के दो मुंशी राजू गुप्ता व शंकर बिहारी तथा पीएमजीएसवाई के सब-इंजीनियर पेतरूस डूंगडूंग को अपने कब्जे में ले लिया।

 सड़क निर्माण कार्य में लगी तीन हाइवा, एक जेसीबी व एक रोलर को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान माओवादियों ने एक हाइवा चालक के साथ भी मारपीट की। इसमें से एक कर्मचारी राजू गुप्ता को माओवादियों ने छोड़ दिया, लेकिन अभी भी सब इंजीनियर सहित बाकी नक्सलियों के कब्जे में हैं।

ये भी पढ़ें- बीजापुर में 8 नक्सली ढेर, भारी मात्रा में असलहा बरामद

 इस घटना आईजी हिमांशु गुप्ता, एसपी टीआर कोशिमा, एएसपी नक्सल ऑपरेशन पंकज शुक्ला पुलिस व सीआरपीएफ की संयुक्त टीम के साथ मौके पर पहुंचकर अगवा हुए लोगों की तलाश में क्षेत्र में सर्चिंग तेज कर दी थी। राजू गुप्ता को नक्सलियों ने पर्चा देकर भेजा है, लेकिन इसमें नक्सलियों ने कुछ मांग रखी है या फिर और कुछ संदेश भिजवाया है, यह फिलहाल साफ नहीं हो पाया है। पुलिस राजू गुप्ता से पूछताछ कर रही है और जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है।

वेब डेस्क, IBC24