नक्सलियों ने सरकार और व्यापारियों को दी धमकी, कहा- 2500 रुपए की दर से ही खरीदें किसानों का धान, वरना... | Naxal Threat to CG Government And Traders for purchases paddy on 2500 MSP

नक्सलियों ने सरकार और व्यापारियों को दी धमकी, कहा- 2500 रुपए की दर से ही खरीदें किसानों का धान, वरना…

नक्सलियों ने सरकार और व्यापारियों को दी धमकी, कहा- 2500 रुपए की दर से ही खरीदें किसानों का धान, वरना...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : November 26, 2019/6:42 am IST

पखांजूर: धान खरीदी के मुद्दे को लेकर जहां राज्य सरकार और केंद्र की सरकार के बीच घमासान मचा हुआ है। वहीं, दूसरी ओर नक्सलियों ने इस मुद्दे को लेकर सरकार और व्यापारियों को धमकी दी है। नक्सलियों ने सरकार और व्यापारियों को धमकी देते हुए कहा है कि किसानों का धान 2500 रुपए में ही खरीदें जाएं। अन्यथा जनताना अदालत लगाकर फैसला किया जाएगा। बता दें सोमवार को ही छत्तीसगढ़ में सरकार ने ऐलान किया है कि वे 2500 रुपए में ही धान खरीदेगी।

Read More: सीमेंट क्लिंकर को लेकर कवसी लखमा से पूछा सवाल, जवाब देने लगे मंत्री सिंहदेव, विपक्ष ने किया हंगामा

पखांजूर थाना के कापसी क्षेत्र में मंगलवार को धान खरीदी के मुद्दे को लेकर नक्सलियों ने पर्चे फेंककर सरकार को चेतावनी दी है। नक्सलियों ने अपने पर्चे में शासन और व्यापारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि किसानों का धान 2500 रुपए में ही खरीदा जाए, अन्यथा फैसला जनताना अदालत में किया जाएगा।

Read More: महाराष्ट्र में बुधवार शाम 5 बजे होगा फ्लोर टेस्ट

गौरतलब है कि सीएम भूपेश बघेल ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सरकार ने केन्द्र सरकार के तय समर्थन मूल्य पर ही धान खरीदने का निर्णय लिया। यानी कि किसानों को 2500 रुपए की जगह 1815 रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान की राशि दी जाएगी। बची राशि का भुगतान बोनस के तौर पर दिया जाएगा, लेकिन उसकी समय सीमा फिलहाल तय नहीं है।

Read More: DKS बना मौत का अस्पताल, एक साल में 2346 मरीजों की थमी सांसें, औसतन रोज 6 मरीजों की होती है मृत्यु