सांसद संतोष पांडेय को नक्सलियों ने दी जान से मारने की धमकी, ​पढ़िए पत्र में क्या लिखा है ​नक्सलियों ने | Naxal Threatening kill to Rajnadgaon BJP MP Santosh Panday

सांसद संतोष पांडेय को नक्सलियों ने दी जान से मारने की धमकी, ​पढ़िए पत्र में क्या लिखा है ​नक्सलियों ने

सांसद संतोष पांडेय को नक्सलियों ने दी जान से मारने की धमकी, ​पढ़िए पत्र में क्या लिखा है ​नक्सलियों ने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : September 5, 2019/3:58 pm IST

रायपुर: बस्तर और प्रदेश के वनांचल क्षेत्र में उत्पात मचाने वाले नक्सली अब प्रदेश के नेताओं को अपना निशाना बनाने में लगे हुए हैं। दरअसल राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय को गुरुवार को नक्सलियों का धमकी भरा पत्र भेजा है। बताया जा रहा है कि पत्र में नक्सलियों ने संतोष पांडेय को जान से मारने की धमकी दी है। साथ ही पत्र में आरएसएस प्रमुख का भी जिक्र किया गया है। हालांकि यह पत्र एक माह पहले लिखा हुआ बताया जा रहा है, लेकिन सांसद पांडेय को यह गुरुवार को मिला है। यह पत्र कवर्धा जिले के बोडला संघम कमेटी द्वारा लिखा गया है।

Read More: स्पेशल DG आरके विज ने अधीक्षकों को लिखा पत्र, कहा-वाहन चैकिंग के दौरान बरतें सहानुभूति

नक्सलियों ने अपने पत्र में सांसद संतोष पांडेय को धमकी देते हुए लिखा है कि आप आदिवासियों से दूर रहें वरना आपकी हत्या कर दी जाएगी। विकास की बात आप शहरों में जाकर करें। दोबारा कवर्धा के जंगल में आदिवासियों से मुलाकात करते हुए दिखाई दिए तो आपकी हत्या कर दी जाएगी। आपकी लाश आरएसएस वाले भी नहीं खोज पाएंगे।

Read More: राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय को जान से मारने की धमकी, नक्सलियों ने पत्र में आरएसएस प्रमुख का भी…

संतोष पांडे को नक्सलियों से जान से मारने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने कहा कि आज नक्सली बौखलाए हुए हैं। जंगल जाने से रोक रहे हैं हिन्दुत्व को बढ़ने से रोकने का प्रयास कर रहे हैं। नक्सलियों द्वारा कश्मीर से धारा 370 हटाने का विरोध करते हुए भाजपा व संघ के खिलाफ है। लेकिन नक्सलियों के मनसूबे कभी भी पूरा नहीं होगा। अब नक्सलवाद खात्मे की ओर है यही कारण है कि अपने विचारधारा को बंदूक की नोक पर बढ़ाना चाहते हैं, जो कभी पूरा नहीं हो पायेगा। मामले की जानकारी संतोष पांडे ने संघ प्रमुख व आला अधिकारियों को दी है, साथ ही सुरक्षा की भी मांग की है।

तबीयत बिगड़ने के बाद अमित जोगी को गौरेला अस्पताल में कराया गया भर्त…

रमन सिंह ने आईजी से संतोष पांडेय की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। साथ ही नक्सल प्रभावित इलाको में खासकर दंतेवाड़ा में भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को असुरक्षित बताया है। रमन सिंह ने दंतेवाड़ा कलेक्टर और एसपी से मिलकर उनकी सुरक्षा बढ़ाने की मांग करने की बात कही है।

Read More: स्कूटी पर ट्रिपल सीट चल रही थी युवती, ट्रैफिक पुलिस ने थमाया 1000 का चालान तो चप्पल लेकर मारने दौड़ी

Read More: अब कांग्रेस विधायक ने लगाया स्वास्थ्य मंत्री पर अनदेखी का आरोप, कहा विधायकों के भी नही हो रहे काम

बता दें कि यह पहली मर्तबा नहीं है जब नक्सलियों ने राज्य के नेताओं को धमकी दी है। विधानसभा चुनाव से पहले भी सीएम भूपेश बघेल को नक्स​ली धमकी मिलने की खबर सामने आई थी। हालांकि बाद में पता चला कि हैदराबाद के किसी शख्स ने सीएम भूपेश बघेल को फोनकर धमकी दी थी।

Read More: ओजस्वी मंडावी ने शुरू किया चुनाव प्रचार, देवती कर्मा और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम 

Read More: नगरीय निकाय चुनाव : वोटर लिस्ट की निगरानी में लगी भाजपा, कांग्रेस पर सत्ता के दुरूपयोग का आरोप

वहीं, गौर किया जाए तो कुछ साल पहले झीरम घाटी हमले में कांग्रेस ने अपने कई दिग्ग्ज नेताओं को नक्सली हमले में खो दिया था और बीते दिनों लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी की हत्या कर दी थी।

Read More: प्रदेश में जारी बयानबाजी को लेकर मुख्यमंत्री की मंत्रियों से चर्चा, कई मंत्री पहुंचे मंत्रालय, कुछ देर बाद शुरू होगी बैठक