छात्र के मोबाइल से मिले नक्सल वीडियो और फोटो, माओवादियों को मलेरिया जांच किट देने जा रहा था | Naxal video and photo received from the student's mobile in dantewada

छात्र के मोबाइल से मिले नक्सल वीडियो और फोटो, माओवादियों को मलेरिया जांच किट देने जा रहा था

छात्र के मोबाइल से मिले नक्सल वीडियो और फोटो, माओवादियों को मलेरिया जांच किट देने जा रहा था

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : April 23, 2019/10:27 am IST

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा में कुआकोंडा आवासीय पोटाकेबिन क्रमांक-1 में पढ़ने वाले एक छात्र के पास से जवानों ने एक मोबाइल जब्त किया है। इस मोबाइल में पुलिस को बेहद ही चौंकाने वाले वीडियो और फोटो मिले है। छात्र की जांच में उससे 2 पैकेट मलेरिया जांच किट भी मिला है।

पढ़ें- वोटिंग के दौरान मधुमक्खियों के हमले में 6 घायल, कन्या शाला में मौजू…

छात्र के मोबाइल में नक्सली संगठन की तस्वीरें मिली हैं। जिसे देख पुलिस के भी होश उड़ गए। बताया जाता है कि गर्मी की छुट्टी होने के बाद सारे बच्चे अपने घर जा रहे थे, इसी दौरान पुलिस ने इस छात्र को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि एनकाउंटर में मारे नक्सली कमांडर वर्गीस की मौत से ये काफी दुखी था। इस बात की जानकारी आश्रम प्रबंधन ने पुलिस को दी है।

पढ़ें- ‘स्पेशल 26’ की तर्ज पर फर्जी आयकर छापा मारने वाले गैंग का खुलासा, 8…

पुलिस के मुताबिक आश्रम के बच्चों से परीक्षा से पूर्व १८ मोबाईल जब्त किये थे, परीक्षा के बाद सभी बच्चों को मोबाइल वापस कर दिये गये। वहीं मलेरिया जांच कीट के बारे में छात्र ने बताया कि उसने अधीक्षक को बिना जानकारी के ही ये किट अपने पास रख लिया था। पुलिस के मुताबिक ये जांच किट नक्सलियों को देने जा रहा था। उक्त छात्र धुर नक्सल प्रभावित गांव जियाकोडता का रहने वाला है। यहां मोबाइल नेटवर्क भी नहीं है। इधर पुलिस ने मामले को सीडब्यूसी को सौंप छात्र को बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है।