बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल नक्सली ढेर, NIA की जांच शुरु होने के पहले मुठभेड़ में मारा गया गुड्डी | Naxali killed in connection with the murder of BJP legislator Bhima Mandavi

बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल नक्सली ढेर, NIA की जांच शुरु होने के पहले मुठभेड़ में मारा गया गुड्डी

बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल नक्सली ढेर, NIA की जांच शुरु होने के पहले मुठभेड़ में मारा गया गुड्डी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : May 26, 2019/11:21 am IST

बस्तर । दंतेवाड़ा के हिरोली में पुलिस- नक्सली मुठभेड़ में एक लाख का इनामी नक्सली गुड्डी मारा गया है। मृतक नक्सली गुड्डी ढेर चोलनार ब्लास्ट और MLA भीमा मंडावी की हत्या में शामिल था।

ये भी पढ़ें- नान घोटाला के मुख्य आरोपी शिवशंकर भट्ट को जमानत नहीं, कोर्ट ने अभिय…

किरंदुल थाना क्षेत्र में हुई इस मुठभेड़ में 9 mm पिस्टल और 6 राउंड कारतूस भी बरामद किए गए हैं। DRG के नेतृत्व में ये कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ें- फोन टेपिंग केस, 2 ऑपरेटर्स ने कोर्ट में दर्ज करवाया बयान, जानिए क्य…

दंतेवाड़ा पुलिस को बड़े नक्सली लीडरों को मार गिराने में लगातार सफलता मिल रही है ।
रविवार को भी किरंदुल के हिरोली इलाके में 1 लाख का इनामी मलिंगेर LOS सदस्य हार्डकोर नक्सली गुड्डी को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया । मुठभेड़ के बाद सर्चिंग में पुलिस ने गुड्डी के शव के साथ ही एक 9mm पिस्टल भी बरामद किया है ।

ये भी पढ़ें- बीफ तस्करी के शक में गोरक्षकों ने की 2 लोगों की पिटाई, शिवराज ने कह…

बताया जा रहा है कि हार्ड कोर नक्सली गुड्डी कुंजाम पर जिले में 40 से अधिक नक्सल प्रकरणों में नामजद था । इसमें से 23 मामले किरंदुल में दर्ज है । हाल ही में हुए विधायक भीमा मंडावी के हत्या और चोलनार एन्टी लेंड माइंस घटना में भी शामिल था । पुलिस के मुताबिक मारा गया नक्सली इलाके में 2008 से सक्रिय था और लगातार बड़ी वारदातों में शामिल रहा है।

ये भी पढ़ें- झीरम घाटी हत्याकांड की छठवीं बरसी, सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दिवं…

इस ऑपरेशन में DRG के जवानऔर महिला कमांडो की टीम शामिल थी । नक्सली गुड्डी के मारे जाने के अलावा कई नक्सलियों के घायल होने की आशंका भी पुलिस जता रही है । पुलिस ने इसे बड़ी कामयाबी बताया है ।