उप चुनाव के दौरान नक्सली अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती | Naxalite alert during the by-election Deployment of security forces

उप चुनाव के दौरान नक्सली अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती

उप चुनाव के दौरान नक्सली अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 2, 2019/7:13 am IST

बस्तर । दंतेवाड़ा में उप चुनाव को ध्यान में रखते हुए पुलिस मुस्तैद है। जिस तरह से लोकसभा चुनाव के ठीक पहले भीमा मंडावी की हत्या हुई थी और चुनाव घोषणा के बाद सरपंच पति की हत्या की गई उसको लेकर पुलिस की बेचैनी बढ़ी हुई है। पुलिस का कहना है कि सभी थानों को अलर्ट किया गया है। पैरामिलिट्री फोर्सेस लगातार इलाके में गश्त कर रही है। इस समय टॉपर्स और मुख्य वीरों का बड़ा नेटवर्क चुनाव के मद्देनजर अलर्ट किया गया है।

ये भी पढ़ें- रजनीगंधा, पान पराग सहित 20 ब्रांड के गुटखा और पान मसाला की बिक्री प…

चुनाव के मद्देनजर संदिग्ध माओवादियों की गिरफ्तारी के साथ-साथ ऑपरेशन भी चलाए जा रहे हैं । पूरे दंतेवाड़ा इलाके में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है । किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति ना हो इस को ध्यान में रखते हुए वीआईपी मूवमेंट पर विशेष नजर रखी जा रही है ।

ये भी पढ़ें- 40 लाख लोगों की नागरिकता का फैसला होगा आज, NRC की आखिरी लिस्ट 10 बज…

गौरतलब है कि दोनों ही प्रमुख दलों के बड़े नेता लगातार चुनाव के दौरान दंतेवाड़ा इलाके के दौरे में रहेंगे । जिस तरह से पिछले कुछ समय से दंतेवाड़ा का माहौल रहा है उसको लेकर पुलिस की भी परेशानी बढ़ी हुई है। माओवादियों के अचानक हमलों से निपटने इंटेलिजेंस नेटवर्क और आकस्मिक जांच और ऑपरेशन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/PRA8GgmRM_Q” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>