जन अदालत लगाकर नक्सलियों ने महिला सहित तीन ग्रामीणों को बेरहमी से पीटा, लगाया पुलिस मुखबिरी का आरोप | Naxalite Beaten 3 Villager with a lady in jan adalat

जन अदालत लगाकर नक्सलियों ने महिला सहित तीन ग्रामीणों को बेरहमी से पीटा, लगाया पुलिस मुखबिरी का आरोप

जन अदालत लगाकर नक्सलियों ने महिला सहित तीन ग्रामीणों को बेरहमी से पीटा, लगाया पुलिस मुखबिरी का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : October 21, 2019/10:04 am IST

बीजापुर: पुलिस के अथक प्रयास के बाद भी छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्रों में नक्सली वारदात थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। बीजापुर जिले के एक गांव में नक्सलियों ने फिर तीन ग्रामीणों को पुलिस मुखबिरी के शक में जन अदालत लगाकर बेरहमी से पीटा है। इस घटना के बाद से ग्रामीण इतने दहशत में थे कि वे पुलिस की मदद लेने तक के लिए सोच रहे थे। जैसे-तैसे नक्सलियों से बचकर सोमवार को पीड़ित ग्रामीणों ने थाने पहुंचकर मामला दर्ज करवाया है। फिलहाल पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है।

Read More: अतिथि विद्वानों को बगैर नियमित किए सरकार ने निकाला भर्ती का विज्ञापन, नाराज अतिथि विद्वान पहुंचे कांग्रेस कार्यालय

मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के कोकरा गांव में अक्टूबर को कुछ हथियारबंद नक्सली आए। उन्होंने आते ही ग्रामीणों को धमकाना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने जन आदलत लगाकर गांव की एक महिला और तीन ग्रामीणों पर पुलिस मु​खबिरी का आरोप लगाते हुए बेरहमी से पिटाई कर दी। इस दौरान उन्होंने धमकी देते हुए ग्रामीणों से कहा कि अगर आगे पुलिस का साथ दिया तो जान से हाथ धो बैठोगे।

Read More: सिंधिया ने मंत्रियों को दी नसीहत, शुद्धता के लिये युद्ध अच्छा पर दोषियों पर कार्रवाई ज्यादा जरुरी

गौरतलब है कि आदिवासियों का हितैसी बताने वाले नक्सलियों की अब विचारधारा बदल गई है। अब वे बस्तर के आदिवासियों को ​ही अपना शिकार बनाने लगे हैं। पुलिस और फोर्स की लगातार कार्रवाई के बाद से बौखलाए नक्सली अब ग्रामीणों को मारने और उनके साथ अत्याचार करने में लगे हुए हैं।

Read More: पुलिस स्मृति दिवस समारोह में पहुंचे गृह मंत्री ने झाबुआ उपचुनाव में किया जीत का दावा, बोले- जनता खुश है

 
Flowers