8 लाख का इनामी नक्सली कमांडर ने किया सरेंडर, 9 बड़ी वारदातों में शामिल था सुधीर | Naxalite commander awarded 8 lakh surrender

8 लाख का इनामी नक्सली कमांडर ने किया सरेंडर, 9 बड़ी वारदातों में शामिल था सुधीर

8 लाख का इनामी नक्सली कमांडर ने किया सरेंडर, 9 बड़ी वारदातों में शामिल था सुधीर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 18, 2019/6:40 am IST

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में 8 लाख रूपए के इनामी नक्सली ने सरेंडर्ड किया है। माओवादी सुधीर कोरसा पीएलजीए बटालियन नंबर-1 के कंपनी नंबर-2 का प्लाटून कमांडर था। सुधीर सुकमा, बीजापुर और ओडिशा के 9 बड़ी वारदातों में शामिल था।

पढ़ें- अजीत जोगी की याचिका पर सुनवाई पूरी, कोर्ट के पास फैसला सुरक्षित

इसके साथ ही उस पर कई और गंभीर अपराध दर्ज हैं। नक्सली सुधीर ने एसपी दिव्यांग पटेल और सीआरपीएफ डीआईजी कोमल सिंह के सामने आत्मसमर्पण किया है।

पढ़ें- सहायक प्राध्यापकों को झटका, हाईकोर्ट ने नियुक्ति पर लगाई रोक, कुलपत…

बता दें हाल के कुछ महीनों से लगातार कई नक्सलियों ने हिंसा छोड़ समाज की मुख्य धारा में जुड़े हैं। इसके पीछे नक्सल इलाकों में फोर्स के बढ़ते दबाव और सरकार की पुनर्वास नीति को कारण माना जा रहा है। जवानों ने एक के बाद कई ऑपरेशन में नक्सलियों को मार गिराया है।

पढ़ें- नशे में धुत्त युवकों ने की डॉक्टर से मारपीट, 2 आरोपी गिरफ्तार

इससे माओवादियों में दबाव बढ़ा है। सुरक्षित स्थानों की तलाश में नक्सली दंडकारण्य को छोड़ दूसरी ओर कूच कर रहे हैं तो वहीं कई नक्सली सरकार की पुनर्वास नीति से आकर्षित होकर समाज की मुख्य धारा में जुड़कर जीवन निर्वाह कर रहे है। 

APL राशन कार्ड डारी करने की आखिरी तारीख

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/2uIABJ6Hqaw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>