पुलिस के हाथ लगा नक्सलियों के हथियारों का जखीरा, तस्वीरें देखकर रह जाएंगे हैरान | Naxalites' arms, caught by the police, will be seen after seeing pictures.

पुलिस के हाथ लगा नक्सलियों के हथियारों का जखीरा, तस्वीरें देखकर रह जाएंगे हैरान

पुलिस के हाथ लगा नक्सलियों के हथियारों का जखीरा, तस्वीरें देखकर रह जाएंगे हैरान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : August 24, 2017/1:28 pm IST

 

दंतेवाड़ा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कटेकल्याण इलाके के मारेंगा की पहाड़ियों से बडी मात्रा में विस्फोटक जब्त किया है। सूचना मिलने के बाद सीआरपीएफ, डीआरजी, एसटीएफ के 200 जवानों को मौके के लिये रवाना किया गया।  पूरे एरिया को कवर करते हुए जवान मौके पर पहुंचे तो उन्हें बड़ी मात्रा में विस्फोटक मिला है। जवानों ने चट्टानों के बीच एक खोह से तबाही का सामान बरामद किया है। इतना ही नहीं नक्सलियों ने जमीन में गाड़ कर भी विस्फोटक छिपा रखा था।

जवानों ने यहां से जिलेटिन, बारूद, डेटोनेटर, हैण्ड ग्रेनेड , तीर बम, कोडेक्स वायर, बिजली के तार, स्टील डिब्बे समेत काफी मात्रा में अन्य सामान बरामद किया है। इस आपरेशन में पुलिस को तीन दिन का वक्त लग गया। नक्सलियों द्वारा छिपाया गया जिलेटिन तेलंगाना के नलगोण्डा और अमोनियम नाईट्रेट ओडिशा के राउरकेला के फैक्टरी का बना हुआ है…इस मामले की भी पुलिस जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि जवानों की इस कार्रवाई के बाद नक्सलियों का मनोबल गिरेगा।

 
Flowers