दंतेवाड़ा उप चुनाव में नक्सली दे सकते हैं बड़ी वारदात को अंजाम, IB ने जारी किया अलर्ट | Naxalites can cause major incidents in Dantewada by-election IB issued alert

दंतेवाड़ा उप चुनाव में नक्सली दे सकते हैं बड़ी वारदात को अंजाम, IB ने जारी किया अलर्ट

दंतेवाड़ा उप चुनाव में नक्सली दे सकते हैं बड़ी वारदात को अंजाम, IB ने जारी किया अलर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : September 15, 2019/8:35 am IST

रायपुर । दंतेवाड़ा उप चुनाव में छत्तीसगढ़ पुलिस की सबसे बड़ी चुनौती प्रत्याशियों और राजनीतिक पार्टियों के जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा को लेकर है । इधर IB ने छत्तीसगढ़ पुलिस को अलर्ट किया है कि नक्सली बस्तर और खसकर दन्तेवाड़ा इलाके में लैंडमाईनस विस्फोट कर बड़ा हमला कर सकते है । इसके बाद से छत्तीसगढ़ सतर्कता बरत रही है ।

ये भी पढ़ें- चालान का डर दिखाकर ट्रैफिक पुलिस ने मांगी रिश्वत, अधिकारी ने लगाई फ…

पुलिस ने दन्तेवाड़ा इलाके में इलाके में 3 बम डिस्पोजल स्क्वॉड को मुस्तैद कर दिया है। BDS की 2 और टीम की गई मांग की गई है। हर रूट में लगी रोड ओपनिंग पार्टी लगी हुई है । पुलिस ने गांव गांव में आने सूचना तंत्र को सक्रिय कर दिया है । जनप्रतिनिधियों को स्पष्ट हिदायत दी गई है कि वे किसी भी क्षेत्र में प्रचार के लिए आने जाने के पहले पुलिस को सूचित करें और पुलिस की अनुमति के बाद ही प्रचार करने इलाकों पर जाएं ।

ये भी पढ़ें- एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण, बेहद सटीकता और आक्रामकता से…

हर स्थिति में पुलिस की अपील को गंभीरता से लें। हम आपको बता दें कि दंतेवाड़ा सहित बस्तर के घोर नक्सल प्रभावित इलाकों की सड़कों और पगडंडियों में नक्सलियों ने कई जगहों पर आईईडी बिछा रखी है । बता दें कि इन रास्तों से पुलिस फोर्स के आने जाने की सूचना मिलते ही नक्सली आईईडी ब्लास्ट कर वारदात को अंजाम दे देते हैं। कुछ सालों से नक्सली सीधी लड़ाई लड़ने की बजाय आईडी विस्फोटक ज्यादा हमले किए है। अगर इस साल की बात करें तो नक्सलियों ने अगस्त तक IED विस्फोट कर 31 हमले किए है ।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ArnvOGbKz-0″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>