नक्सलियों ने मचाया उत्पात, 15 हजार तेंदू पत्तों के बोरों में लगाई आग, तीन चौकीदारों को बंधक भी बनाया.. देखिए | Naxalites raided the fire, planted in sacks of tendu leaves

नक्सलियों ने मचाया उत्पात, 15 हजार तेंदू पत्तों के बोरों में लगाई आग, तीन चौकीदारों को बंधक भी बनाया.. देखिए

नक्सलियों ने मचाया उत्पात, 15 हजार तेंदू पत्तों के बोरों में लगाई आग, तीन चौकीदारों को बंधक भी बनाया.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : June 12, 2019/2:51 am IST

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में नक्सलियों ने एक बार फिर तांडव मचाया है। मैनपुर नवामुड़ा स्थित तेंदूपत्ता गोदाम को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों के इस करतूत से करीब 15000 तेंदू पत्ते बोरे जलकर खाक हो गए। नवामुड़ा गोदाम मैनपुर से करीब 3 किलोमीटर आगे है। वहीं नक्सलियों ने गोदाम के तीन चौकीदारों को बंधक बना लिया है। 

देखें वीडियो-

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/laofunKvVgY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

पढ़ें- भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक आज, इन मुद्दों पर लग सकती…

इस घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने आसपास बैनर पोस्टर भी चस्पा किया है। नक्सली उत्पात की सूचना मिलने के बाद मौके पर गरियाबंद और राजिम की फायर बिग्रेड की टीम आग बुझाने की कोशिश में जुटे हैं। मौके पर एसपी एमआर आहिर के साथ जनप्रतिनिधि और स्थानीय लोगों भी मौजूद हैं।

पढ़ें- आज दस्तक दे सकता है चक्रवाती तूफान ‘वायु’, NDRF की ..

एक हफ्ते में तेंदू पत्तों में आग लगाने की यह दूसरी घटना है। इससे पहले आदिवासियों ने ठेकेदार के विरोध में तेंदूपत्तों को आग के हवाले कर दिया था। ग्रामीण ठेकेदार द्वारा तेंदूपत्तों को अमानक कहकर पत्तों को लात मारने से नाराज थे। इसलिए उन्होंने इकट्ठा किए गए तेंदूपत्तों की पहले पूजा की और फिर उसे आग के हवाले कर अपना विरोध जताया था। 

बीजेपी की लालटेन यात्रा..