नक्सलियों ने चलती ट्रेन को बनाया निशाना | Naxalites target the moving train

नक्सलियों ने चलती ट्रेन को बनाया निशाना

नक्सलियों ने चलती ट्रेन को बनाया निशाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : January 14, 2018/10:10 am IST

फिर एक बार नक्सलियों ने रेललाइन को निशाना बनाते हुए भांसी व बचेली के बीच खम्बा नम्बर 434 के पास चलती ट्रेन पर ही भारी पेड को गिराकर ट्रेन की इंजन को पुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना देर रात करीब 12ः50 बजे की बताई जा रही है। वारदात के बाद से ही रेललाइन पर मालगाड़ियों का परिचालन बंद है। वहीं पैसेंजर व स्पेशल ट्रेन भी नहीं चल रही है। फिलहाल रेलवे की रेस्क्यु टीम ट्रेन मार्ग को बहाल करने मे जुटी हुई है।

छत्तीसगढ़ के इस पूर्व कलेक्टर ने की चुनाव लड़ने की घोषणा, चुनावी सरगर्मी तेज

देर रात बचेली से आयरन लोड कर मालगाड़ी किरन्दुल से विशाखापटनम के लिये रवाना हुई थी। इसी बीच लगभग 30 सशस्त्र माओवादियों ने पहले तो पेड़ गिरा कर ट्रेन की विद्युत सप्लाई करने वाली ओएचई तार को डैमेज कर दिया। फिर मालगाड़ी के ड्राइवर को धमकाते हुए नक्सली चालक और गार्ड के वॉकी-टॉकी व पर्सनल इक्यूपमेंट लूट कर फरार हो गए। इसकी सूचना ड्राइवर ने रेलवे प्रशासन को दी और बचेली थाने में भी सूचित किया गया। बताया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने के लिए पहुंचे नक्सली अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे। 

लोक सुराज के माध्यम से जर, जोरू और जमीन की मांग, मुख्यमंत्री बनने वाले भी शामिल

नक्सलियों ने मौके पर बैनर व पोस्टर भी फेंके हैं भैरमगढ एरिया कमेटी द्वारा जारी इन पर्चो मे रमन सरकार को दमनकारी बताते हुए आॅपरेशन प्रहार का विरोध करने की बात कही गई है। फिलहाल रेलवे कर्मचारियों द्वारा रेस्क्यू आॅपरेशन शुरू कर दिया गया है। संभावना जताई जा रही है कि विद्युत सप्लाई बहाल करने में 5-6 घंटे का वक्त लग सकता है। इसके बाद ही ट्रनों की आवाजाही शुरू हो सकेगी।

 

वेब डेस्क, IBC24