नक्सलियों ने की पीएलजीए सप्ताह मनाने की घोषणा, आरएसएस को बताया भगवा आतंकवाद | Naxals call RSS the saffron terrorism

नक्सलियों ने की पीएलजीए सप्ताह मनाने की घोषणा, आरएसएस को बताया भगवा आतंकवाद

नक्सलियों ने की पीएलजीए सप्ताह मनाने की घोषणा, आरएसएस को बताया भगवा आतंकवाद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : November 30, 2018/12:12 pm IST

रायपुर। नक्सलियों ने बस्तर के कुछ अंदरुनी इलाकों में बैनर-पोस्टर लगाकर 2 से 8 दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह मनाने की घोषणा की है। बैनर में ग्रामीणों से नक्सलवाद के साथ जुड़ने की अपील करते हुए शोषक एवं शासक वर्ग से सावधान रहने कहा गया है। साथ ही नक्सलियों ने कुछ गांवों में आरएसएस के खिलाफ पर्चे भी बांटे हैं। नक्सलियों ने पर्चे में आरएसएस को भगवा आतंकवाद बताते हुए ग्रामीणों को इससे बचकर रहने कहा है।

बैनर, पोस्टर एवं पर्चे की सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। सुरक्षा बलों गांव-गांव में  सर्चिंग अभियान चला रहे हैं। चूंकि 7 दिसम्बर को तेलंगाना में विधान सभा चुनाव होने है और पिछले दिनों हुए इनकाउंटर में 9 नक्सली भी मारे गए है। इसे देखते हुए ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि नक्सली पीएलजीए सप्ताह के दौरान किसी बड़ी वारदात को अंजाम देकर अपने साथियों की मौत का बदला ले सकते है।

यह भी पढ़ें : किसान आंदोलन को समर्थन देने जुटे राहुल, केजरीवाल, फारूक अब्दुल्ला और येचुरी, मोदी सरकार पर बरसे 

वहीं नक्सलियों के केंद्रीय कमेटी के महासचिव बसवराजू के पूर्णरूप से पदभार संभाल लेने के बाद नक्सलियों के आक्रमक होने की भी आशंका व्यक्त की जा रही है। हालांकि छत्तीसगढ़ पुलिस के वरिष्ठ असफरों का कहना है कि इस सभी बातों से नक्सलियों के खिलाफ चल रहे आक्रमक अभियान में कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

 
Flowers