पुलिस को मिली बड़ी सफलता, तीन इनामी नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

Reported By: Vedprakash Sangam, Edited By: Renu Nandi

Published on 04 Apr 2019 06:58 PM, Updated On 04 Apr 2019 06:59 PM

दंतेवाड़ा। गुरूवार को दंतेवाडा पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। एसपी अभिषेक पल्लव के समक्ष तीन इनामी नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। इनमें से एक नक्सली पर तीन लाख, एक पर दो लाख और एक नक्सली पर एक लाख का इनाम घोषित है। समर्पित नक्सलियों में से महिला नक्सली काले पर तीन लाख का इनाम घेाषित है।
ये भी पढ़े -राहुल गांधी का वायनाड से है भावनात्मक रिश्ता, जानें पापनाशिनी नदी 

बताया जा रहा है कि काले 2003 से माओवादी संगठन से जुडी हुई थी। बीजापुर जिले में वो काफी सक्रिय रही है।फरसेगढ और मद्देड इलाके में जवानेां को नुकसान पहुंचाने वाली आधा दर्जन से ज्यादा घटनाओं में ये शामिल रही है। इसके अलावा प्लाटून नंबर 16 के सदस्य् पनसराम वट्टी ने भी समर्पण किया है।

ये भी पढ़े-सर्चिंग के दौरान पुलिस-नक्सली मुठभेड़, चार जवान शहीद, दो घायल

पनरसराम 2007 में सीएनएम सदस्य के रूप में नक्सली संगठन से जुडा था। ये नक्सलियों की इंद्रावती एरिया कमेटी के लिये काम करता था,माड इलाके में ये काफी सक्रिय रहा है। समर्पण करने वालेां में डीएकेएमएस अध्यक्ष राजू कडती भी शामिल है। साल 2002 में ही राजू बाल संघम के रूप में संगठन में भर्ती हो गया था। बोदली में सहायक आरक्षक पर हमला करने, तालनार में गाडियों को आग के हवाले करने की घटना में ये शामिल था।बता दें कि एक तरफ नक्सली मुठभेड़ में आज 4 जवान शहीद हुए हैं तो दूसरी तरफ इन नक्‍सलियों के समर्पण को पुलिस बड़ी कामयाबी के रूप में देख रही है। पुलिस को उम्‍मीद है कि कुछ बड़ी जानकारियां इन नक्‍सलियों से मिलेगी।

Web Title : Naxals surrender:

जरूर देखिये