नक्सलियों की मदद करने के आरोप में NCP नेता गिरफ्तार, IED ब्लास्ट में 15 जवान हुए थे शहीद | NCP Leader arrested on allegation to help naxal for IED Blast

नक्सलियों की मदद करने के आरोप में NCP नेता गिरफ्तार, IED ब्लास्ट में 15 जवान हुए थे शहीद

नक्सलियों की मदद करने के आरोप में NCP नेता गिरफ्तार, IED ब्लास्ट में 15 जवान हुए थे शहीद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : July 7, 2019/11:13 am IST

गढ़चिरौली: महाराष्ट्र के गढ़चिरोली इलाके में 1 मई को हुए आईईडी ब्लास्ट की घटना को लेकर पुलिस ने एनसीपी के तहसील अध्यक्ष को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि एनसीपी नेता ने इस घटना के लिए नक्सलियों की मदद की थी। बता दें कि इस घटना में 15 पुलिसकर्मियों और एक नागरिक की मौत हो गई थी। धमाका इतना जबरदस्त था कि इससे सड़क पर भी गड्ढा हो गया था। मामले में पुलिस पहले ही 8 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Read More: एसपी दफ्तर में सांप निकलने से हड़कंप, एक हफ्ते में दूसरी घटना.. देखें वीडियो

मिली जानकारी के अनुसार कैलाश रामचंदानी एनसीसी के कुरखेड़ा तहसील के पार्टी अध्यक्ष हैं और वे यहा पर एक इलेक्ट्रॉनिक शॉप के मालिक हैं। इस घटना को लेकर सूत्रों का कहना है कि इस धमाके का मास्टर माइंड कुख्यात नक्सली बासवाराजू है। बताया जा रहा है कि बसवाराजू इन अभी छत्तीसगढ़ के जंगलों में छिपा हुआ है और यहीं से ही पूरे यूनिट को निर्देश देता रहता है। जांच में यह भी पता चला है कि कंस्ट्रक्शन साइट पर आग पुलिसकर्मियों को जाल में फंसाने के उद्देश्य से लगायी गई थी। गढ़चिरौली पुलिस इस मामले में पश्चिमी जोन के जोनल कमांडर निर्मला कुमारी और उसके पति सत्यनारायण को गिरफ्तार किया था।

Read More: छत्तीसगढ़ में सक्रिय हैं मानसून के दो सिस्टम, राजधानी में हल्की बारिश के आसार

वहीं, दूसरी ओर एनसीपी कैलाश रामचंदानी की गिरफ्तारी को लेकर पल्ला झाड़ते हुए दिखाई दे रही है। एनसीपी जिला अध्यक्ष रविंद्र वासेकर ने कैलाश रामचंदानी की गिरफ्तारी पर कही है कि वह पार्टी के साथ शुरु से जुड़ा था। मौजूदा समय में उसके पास कोई पद नहीं है। वासेकर के अनुसार, कैलाश रामचंदानी को बीते मार्च में निष्क्रियता के चलते उनके पद से हटा दिया गया था। पार्टी इस मामले में कार्रवाई करेगी और कैलाश रामचंदानी को पार्टी से बर्खास्त किया जाएगा।

Read More: भारतीय टीम की सुरक्षा को लेकर बीसीसीआई चिंतित, आईसीसी को लिखा पत्र, जानिए पूरा मामला