NDA ने तय किया लोकसभा स्पीकर के उम्मीदवार का नाम, पीएम मोदी ने फिर चौंकाया राजनीतिक पंडितों को

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 18 Jun 2019 10:36 AM, Updated On 18 Jun 2019 10:36 AM

नई दिल्ली। लोकसभा में सबसे बड़े दल बीजेपी और एनडीए के लोकसभा उम्मीदवार राजस्थान के कोटा से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला होंगे। सूत्रों की मानें तो लोकसभा अध्यक्ष का नाम घोषित किए जाने के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर सबको चकित कर दिया है। लोकसभा स्पीकर के लिए ओम बिड़ला का नाम किसी के जेहन में नहीं था, लेकिन पीएम मोदी एक बार फिर अपने फैसले से सबको चौंका दिया है।




यह भी पढ़ें- जेपी नड्डा बने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष, संसदीय बोर्ड की बैठक मे...

लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव मंगलवार को होना है। सोमवार से ही इसको लेकर कयास लगाए जाने शुरु हो गए थे। लोकसभा स्पीकर के पद को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं। राजनीति के धुरंधरों का अनुमान बीजेपी से जीतकर आए वरिष्ठ नेताओं पर चल रहा था।

यह भी पढ़ें- 17वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत, पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सि...

बता दें कि लोकसभा अध्यक्ष के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, राधामोहन सिंह, रमापति राम त्रिपाठी, एसएस अहलुवालिया और डॉ. वीरेंद्र कुमार जैसे कई दिग्गज नेताओं के नामों पर मंथन चल रहा था।

यह भी पढ़ें- 7th Pay Commission: रक्षा मंत्री ने सैनिकों की पेंशन के लिए बनाई सम...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी अनुमानों को गलत साबित करते हुए राजस्थान के कोटा से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला के नाम पर मुहर लगा दी है। ओम बिड़ला आज ही अपना नामांकन दाखिल करेंगे, जिसके बाद बुधवार को सदन में इस पर मतदान होगा। NDA के पास लोकसभा में बहुमत है, ऐसे में बिड़ला का ही लोकसभा स्पीकर बनना तय माना जा रहा है।

 

Web Title : NDA decided to name the candidate of Lok Sabha Speaker

जरूर देखिये