केंद्रीय जेल में करीब 1600 कैदियों ने किया योग, जानिए जेल अधीक्षक ने क्या कहा? | Nearly 1600 prisoners have done yoga in Central Jail, know what the jail superintendent said?

केंद्रीय जेल में करीब 1600 कैदियों ने किया योग, जानिए जेल अधीक्षक ने क्या कहा?

केंद्रीय जेल में करीब 1600 कैदियों ने किया योग, जानिए जेल अधीक्षक ने क्या कहा?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : June 21, 2019/6:41 am IST

रीवा। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के दिन आज जहां पूरे देश में योग कर योग दिवस मनाया जा रहा है। वहीं रीवा के केंद्रीय जेल में भी बंदियों ने संगीतमय रूप से योगा दिवस मनाया। केंद्रीय जेल में योग दिवस मनाने को लेकर जेल अधीक्षक ने कहा कि इस संगीत में योगा का उद्देश्य योग को एक मनोरंजन के साथ करना है, जिससे चार दीवारों के बीच रह रहे इन बंदियों का मन बना रहे।

ये भी पढ़ें: उद्योग मंत्री का ऐलान, इस जिले में बनेगा प्रदेश का पहला उद्योग नगर, आदिवासी, ग्रामीणों को मिलेगी 

केंद्रीय जेल रीवा में योग की अलग-अलग विधाओं को संगीत के माध्यम से गाकर जेल के बंदियों ने भी योग दिवस में अपना योगदान दिया। वहीं आज जेल के 1600 बंदियों ने जेल के अधिकारियों के साथ मिलकर एक साथ ही योग कर एक नई मिसाल कायम की।

ये भी पढ़ें: शिवराज सिंह ने कांग्रेस सरकार पर बोला हमला, कहा- एमपी में कैबिनेट बनी 

जेल में हुए इस योग दिवस को लेकर जेल मुख्य अधीक्षक ने आज के इस संगीत में योगा को लेकर कहा कि इस तरह से योग कराने का उद्देश्य जेल में रह रहे बंदियों में मनोरंजन के साथ-साथ योग करने से मन बना रहता है। उन्होंने कहा कि रोजाना इसी तरह से संगीत में योग कराकर सभी को स्वस्थ रखना अपना उद्देश्य बताया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/aHavyLDi_F4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers