बारिश-ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान,किसानों ने की मुआवजे की मांग | NEEMUCH : Loss of crops from hail, farmers demand compensation

बारिश-ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान,किसानों ने की मुआवजे की मांग

बारिश-ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान,किसानों ने की मुआवजे की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : February 15, 2019/4:53 am IST

नीमच। जिले में 12 फरवरी को हुई बारिश ओर ओलावृष्टि से क्षेत्र में फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। ओलावृष्टि से फसलों की तबाही का आलम यह है कि खड़ी फसलें खेतों में जमींदोज हो गई है। सबसे अधिक नुकसान अफीम की फसल में हुआ है । ओलो की मार से अफीम के डोडे टूट गये है। खेत में पौधे भी लेट गए है। अफीम के साथ ही इसबगोल सरसों की पकी और कटी हुई फसल को भी भारी नुकसान हुआ है । कटाई के बाद किसानों कि फसल खुले में रखी हुई थी,तेज बरिश और ओलवृष्टि ने किसानों को संभलने का मौका ही नहीं दिया,और खुले में रखी फसल भी खराब हो गई।

ये भी पढ़ें- पुलवामा हमले के बाद देश में आक्रोश, पाकिस्तान के खिलाफ जगह जगह प्रदर्शन

बारिश और ओलावृष्टि से क्षेत्र में बोई हुई तमाम तरह की फसल को नुकसान पहुचाया है । जिले की रामपुरा ओर सिंगोली क्षेत्र में सबसे अधिक नुकसान देखा जा रहा है। किसानों की मांग है कि सरकार सही आकलन कर किसानों को मुआवजा ओर राहत प्रदान करे। वही अफीम किसान औसत में छूट की मांग कर रहे है। उधर किसानों पर हुए प्रकृति प्रकोप पर प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ट्विटर के माध्यम से सर्वे कर किसानों को उचित मुआवजा देने की बात कही है । प्रशासन भी गंभीरता सर्वे में जुट गया है ।

 
Flowers