नीरव मोदी का बंगला जमींदोज, 100 से ज्यादा विस्फोटक का इस्तेमाल.. देखें वीडियो | neerav modi alibaug bungalow is being demolished

नीरव मोदी का बंगला जमींदोज, 100 से ज्यादा विस्फोटक का इस्तेमाल.. देखें वीडियो

नीरव मोदी का बंगला जमींदोज, 100 से ज्यादा विस्फोटक का इस्तेमाल.. देखें वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : March 8, 2019/6:51 am IST

महाराष्ट्र। पीएनबी से 13 हजार करोड़ रूपए फ्रॉड के आरोपी नीरव मोदी के रायगढ़ जिले में स्थित बंगले को डायमाइट से धराशाई कर दिया गया। बंगले की अनुमानित कीमत करीब सौ करोड़ बताई जा रही है। नीरव मोदी का बंगला अलीबाग के किहिम बीच के किनारे तीस हजार स्क्वेयर फीट पर बना था।

देखें वीडियो-

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”tl” dir=”ltr”><a href=”https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#WATCH</a> Maharashtra: PNB Scam accused Nirav Modi&#39;s bungalow in Alibag, Raigad district demolished by authorities. <a href=”https://t.co/ngrJstNjoa”>pic.twitter.com/ngrJstNjoa</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1103923656248291328?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 8, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

पढ़ें-भारत-रूस के बीच बड़ा समझौता, तीसरी परमाणु संचालित पनडुब्बी लेगा भारत

बंगले को ध्वस्त करने कि लिए 110 डायनामाइट का लगाया गया था। धमाका शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे के आसपास किया गया। आलीशान बंगले में नीरव मोदी बड़ी-बड़ी पार्टियां करता था। बॉम्बे हाईकोर्ट ने बंगले को अवैध करार देते हुए इसके तोड़ने के आदेश जारी किए गए थे।

पढ़ें- पूर्वा एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की धमकी, पटना जंक्शन की बढ़ाई गई स…

आपको बंगला को ध्वस्त करने के खिलाफ ईडी ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। ईडी के मुताबिक बंगला पीएनबी घोटाले के मामले में जब्त संपत्तियों में हैं। बाद में एजेंसी ने इसे स्थानीय प्रशासन को सौंप दिया था। आपको बतादें ईडी थाईलैंड स्थित नीरव मोदी की 13.14 करोड़ रूपए की संपत्ति भी सील कर दी है। पिछले साल नवंबर में भी दुबई स्थित नीरव मोदी की 56 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की गई थी।

पढ़ें-लोकसभा चुनाव: कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, यूपी की 11 सीट और गुजरात…

महाराष्ट्र सरकार द्वारा नीरव मोदी के इस बंगले को गिराने का आदेश 4 दिसंबर को ही जारी कर दिया गया था. नीरव मोदी को अलीबाग क्षेत्र में 376 स्क्वायर मीटर के प्लॉट पर बंगला बनाने की परमिशन म‍िली थी, लेकिन उसने 1071 स्क्वायर मीटर जगह का घेराव किया। अब सरकार द्वारा इस अवैध निर्माण को ढहाया जा रहा है।

पढ़ें-खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट, आगामी 3-4 दिनों में आतंकी कर स…

नीरव मोदी के इस बंगले को गिराने का काम इसलिए रोका गया क्योंकि प्रशासन घर के भीतर से कीमती सामानों को सही से निकालना चाहता था ताकि संपत्ति से अधिक से अधिक रकम की भरपाई की जा सके। इससे पहले नीरव मोदी की 147.72 करोड़ रुपए की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय ने अटैच की थी। मुंबई और सूरत में यह कार्रवाई हुई थी। दोनों शहरों में जो प्रॉपर्टी अटैच की गई थी उसमें 8 कारें, एक प्लांट, मशीनरी, ज्वेलरी, पेंटिंग और अचल संपत्ति शामिल थी।

 
Flowers